Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP Weather: यूपी में बारिश ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड, जानिए...

UP Weather: यूपी में बारिश ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड, जानिए IMD की ताजा अपडेट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Weather: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे 10 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह से शुरू हुई बारिश गुरुवार सुबह तक जारी रही। लखनऊ मौसम विज्ञान केंद्र ने आज भी उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में दिनभर बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

अधिकतम तापमान 32 -34 डिग्री सेल्सियस

बस्ती जिले में 117 मिलीमीटर, हरदोई में 88 मिलीमीटर, और वाराणसी में 74 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। लखनऊ, बस्ती, और हरदोई में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, अगले पांच दिनों में राज्य में भारी से हल्की बारिश जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: UP Weather: झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत, कुछ जगहों पर रहा जल-जमाव की स्थिति

लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, और अन्य जिलों में बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है।

इन जिलों में हलकी बारिश के आसार

वहीं, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, आगरा, और बुंदेलखंड में हल्की बारिश हो सकती है, जहां तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, और न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: युवक ने नाबालिग लड़की के सिर में मारी गोली, मौके से फरार हुआ आरोपी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular