Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में बारिश बनी काल! बिजली गिरने 3 लोगों की मौत,...

UP Weather: यूपी में बारिश बनी काल! बिजली गिरने 3 लोगों की मौत, 50 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी  

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Weather: यूपी में बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। कानपुर-लखनऊ में शनिवार 2 मार्च को देर रात तेज बारिश होती रही। आज रविवार को भी प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। यूपी में बारिश और बिजली गिरने के हादसों में 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं झांसी में देर शाम को ओले गिरे। मौसम विभाग ने प्रदेश के 50 जिलों में गरज-चमक के साथ आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें:- Pakistan News: पाकिस्तान में बैन होगा इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक और टिकटॉक? बताई ये वजह

सामान्य से ज्यादा बारिश होने के आसार 

मौसम विभाग की ओर से दो सप्ताह का पूर्वाअनुमान जारी किया गया है। जिसके मुताबिक लखनऊ और आसपास के कई जिलों में इस साल सामान्य से अधिकन ज्यादा बारिश होगी। ये पूर्वानुमान साल 1970 से 2023 के बीच मौसम विभाग के आंकड़ों का अध्ययन करने के बाद जारी किया गया है। वहीं अप्रैल और मई में बेहद गर्मा पड़ेगी।

बिजली गिरने से एक युवक की मौत 

कल ब्रज में दोपहर बारिश और अंधड़ आई। तो वहीं मथुरा के कुछ इलाकों में ओले गिरने की जानकारी मिली। तो वहीं मैनपुरी में आकाशीय बिजली गिरने से एक आदमी की मौके पर मौत हो गई।

उत्तर भारत में बारिश की स्थिति बनेगी 

इससे यूपी, हरियाणा , उत्तराखंड, पंजाब, समेत उत्तर भारत में बारिश की स्थिति बनेगी। इससे पारे में दो-तीन डिग्री का अंतर आएगा। कंपकंपा देने वाली ठंड नहीं पड़ेगी। लेकिन इस दौरान ओलावृष्टि भी हो सकती है। गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य औसत से 0. 8 डिग्री सेल्सियस अधिक था। वहीं, बादलों के कारण रात का न्यूनतम तापमान भी सामान्य औसत से 2. 4 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

ये भी पढ़ें:-  UP Lok Sabha Elections 2024: BJP ने MLC के लिए 36 नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजे

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular