Sunday, June 30, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में बारिश के साथ होगी फरवरी महीने की शुरुआत,...

UP Weather: यूपी में बारिश के साथ होगी फरवरी महीने की शुरुआत, जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इन दिनों सर्दी का कहर जारी है। इसी कम्र में मंगलवार के दिन भी प्रदेश में घना कोहरा छाया रहा इसके साथ ही शीत दिवस की स्थिति बनी रही। मौसम विभाग की माने तो यूपी में आज 31 दिसंबर में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। आज से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिसके कारण से कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती हैं। मौसम विभाग की ओर से 3 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

तेज़ हवाएं चलने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार आज पूरे प्रदेश में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है, इस बीच, राज्य में एक या दो जगहों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की चेतावनी दी। पूर्वी यूपी के एक या दो जगहों पर घने कोहरे की संभावना बनी हुई हैं, वहीं पश्चिमी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज़ हवाएं चलने की संभावना हैं। प्रदेश में अगले 5 दिनों तक बारिश का ये सिलसिला जारी रहेगा।

इन स्थान पर आंधी तूफान का अलर्ट

यूपी में आज ग़ाज़ियाबाद, नोएडा, हाथरस, मथुरा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मुज़फ़्फ़रनगर, मेरठ, बागपत, सहारनपुर, बागपत, सहारनपुर, बिजनौर में आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया गया। जिसके साथ ही बहराइच, लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, बलरामपुर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर और देवरिया में कोहरे का शीत दिवस का अलर्ट जारी किया है।

ALSO READ:

UP IAS Transfer: यूपी में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल! कई जिलों के बदले गए DM, यहां देखे लिस्ट 

Nainital News: नैनीताल में बाघों का आतंक! गांव के लोगों का कॉर्बेट पार्क के बाहर प्रदर्शन, रखी ये मांग 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष ने SC में दायर की नई याचिका, दोनों पक्षों ने की ये मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular