Tuesday, July 16, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: आज प्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है रिमझिम...

UP Weather: आज प्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है रिमझिम बारिश, जानिए मौसम विभाग में क्या कहा

- Advertisement -

,UP Weather: उत्तर प्रदेश में कई दिनों से बारिश का दौर लगातार जारी है। पिछले 2 दिनों से धीमी चाल में रहा मानसून अब अगले कुछ दिनों तक पूरे यूपी पर मेहरबान रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज बुधवार से प्रदेश का मिजाज फिर बदल सकता है। बुधवार से मानसून फिर जोर पकड़ेगा और अगले तीन-चार दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

बारिश से लोगों को गर्मी से राहत

धान की रोपाई के लिए उपयुक्त यह बारिश लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत दिलाएगी। सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक रामपुर और सोनभद्र जिलों में 70 मिमी, गोरखपुर में 60 मिमी और बरेली में 50 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह के अनुसार मानसून द्रोणिका के उत्तर की ओर अपनी सामान्य स्थिति में आने से बारिश की तीव्रता और क्षेत्र में वृद्धि के संकेत हैं।

ALSO READ: Power Cut: BJP विधायक ने लिखा ऊर्जा मंत्री को पत्र ‘एक महीने से नहीं आ रही बिजली, जनता में रोष…’

बारिश के कारण तापमान में आई गिरावट

यह पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश का असर था, जिसके चलते दिन का तापमान सामान्य से नीचे चला गया। मंगलवार को अधिकतम तापमान अधिकतर शहरों में सामान्य से अधिक रहा। इसमें 3.7 डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई। मंगलवार को वाराणसी में तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रहा। कानपुर में अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री और बस्ती में 37 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो नजीबाबाद में रात का तापमान 23.4 डिग्री, मेरठ में 23.5 डिग्री और बरेली में 24 डिग्री रहा।

ALSO READ: Lucknow Expressway: भीषण हादसा! दूध के टैंकर से जा टकराई बस, 18 लोगों की मौत

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular