Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUP Weather Today: यूपी में दिखेगा चक्रवाती तूफान 'मोचा' का असर, 16-17...

UP Weather Today: यूपी में दिखेगा चक्रवाती तूफान ‘मोचा’ का असर, 16-17 मई को तेज हवा-बारिश, जानें आपके जिले का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम बिगड़ने वाला है। अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए। दरअसल चक्रवाती तूफान मोचा का असर प्रदेश में देखने को मिल सकता है। अगले एकजदो दिन कई जिलों में बादल छाने, हवा चलने के साथ ही बारिश के आसार भी बने हुए हैं। यूपी मौसम विभाग (UP Meteorological Department) की मानें तो अभी दो दिन मोचा का असर बना रहेगा। 16 और 17 मई को प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाएं चलेंगी उसके साथ ही गरज-चमक के साथ बारिश भी होगी।  18 मई से लेकर 20 मई तक फिर से तेज गर्मी पड़ेगी और तापमान लगभग 43 डिग्री सेल्सियस के पार जाने का अनुमान है। आज मंगलवार को न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 से 42 डिग्री रह सकता है।

16-17 को होगी तेज बारिश

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिन तक बादलों की आना-जाना बना रहेगा लेकिन तापमान के साथ गर्मी बढ़ने की पूरी संभावना है। कहा जा रहा है कि इस दौरान अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक भी जा सकता है। अगले 7 दिन तक लू चलने और अगले 3 दिन तक तापमान बढ़ने की संभावना बताई गई है। वहीं  राज्य के दक्षिणी भाग समेत कुछ हिस्सों में 16 और 17 मई को गरज चमक के साथ तेज हवाएं  चलेंगी और बारिश होगी। मंगलवार 16 मई को आंधी आने के आसार हैं और मंगलवार को बारिश की संभावना बनी हुई है। मंगलवार को कानपुर, सुल्तानपुर, अमेठी और प्रतापगढ़ में बादल छाने और हल्की बूंदाबांदी के आसार है और 30 से 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

खास जिलों का रहेगा ये हाल

  1. लखनऊ का अधिकतम तापमान 40°C और न्यूनतम तापमान 23°C सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।
  2. पूर्वी उत्तर प्रदेश का तापमान 44 से 45 डिग्री के आसपास होने की संभावना जताई जा रही है।
  3. ताज नगरी आगरा में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।
SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular