Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUP Weather Today: यूपी में लगातार गिर रहा पारा, इन शहरों में...

UP Weather Today: यूपी में लगातार गिर रहा पारा, इन शहरों में फिर खराब श्रेणी में AQI    

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Weather Today:  यूपी में दिसंबर की दस्तक के साथ ही हुईल बारिश के कारण अब मौसम में तेजी बदलाव नजर आ रहे है। इस बीच प्रदेश के मौसम में तेजी से गिरावट देखी जा रही है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले 2 से 3 दिनों में तूफान मिचौंग के कारण बारिश होने की संभावना जताई है। जिसके कारण तापमान में भी तेजी से गिरावट देखा जा रहा है। यूपी के ज्यादातर इलाकों में तेजी से ठंड में बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ ही गिरते तापमान के कारण कई शहरों में कोहरे का असर छाया हुआ है।

खराब स्थिति में वायु प्रदूषण (UP Weather Today)

मौसम विभाग की मानें तो कानपुर, हमीरपुर, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, फतेहपुर, जालौन, महोबा और झांसी के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश में हो रही बारिश के कारण ठंड बढ़ने के साथ ही राज्य के अधिकतर शहरों में खासकर राजधानी दिल्ली से सटे शहरों में वायु प्रदूषण का स्तर खराब बना हुआ है।

इन इलाकों में एयर क्वालिटी 250 के पार

राजधानी दिल्ली में खराब हो रही हवा के साथ ही गाजियाबाद की एयर क्वालिटी खराब से बेहद खराब श्रेणी में आ गई है। सेंट्रल कंट्रोल बोर्ड के सेक्टर-116 में आज सुबह 6 बजे एयर मॉडल 249 दर्ज किया गया जो कि खराब श्रेणी के हवा के विवरण को दर्शाता है। इसके अलावा सेक्टर-1 में एयर स्टाक 272 और सेक्टर-62 में यह 278 पर बना है।

ठंड से फसल की नमी को नुकसान

आलू की फसल को नमी के कारण नुकसान होगा। यदि मौसम ऐसा ही बना रहा तो असर आलू की फसल पर बड़ा दुष्प्रभाव पड़ेगा। कृषि विशेषज्ञ डॉ. सत्येंद्र कुमार सिंह के मुताबिक, यदि नमी बढ़ती है तो आलू में अगेती झुलसा तेजी से फैलता है। यह पानी फूलगोभी की फसल को नुकसान पहुंचाएगा, उस में कीड़ा लगने लगेगा।

ALSO READ: आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस? जानें क्या है सबसे बड़ी त्रासदी से लिंक

PM मोदी के साथ मेलोनी ने शेयर की फोटो, लिखा कुछ ऐसा यूजर्स टूट पड़े 

Bhopal Gas Tragedy: आज भोपाल गैस की 39वीं बरसी, पीड़ितों ने बताई आपबीती

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular