Monday, May 20, 2024
HomeToday WeatherUP Weather Today: उत्तर प्रदेश में बदला मिजाज! आज इन जिलों में बारिश...

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में बदला मिजाज! आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में सर्दियों ने दस्तक दे दी है। लोगों ने गर्म कपड़े पहना शुरू कर दिए हैं। वही आज हवा में के प्रदूषण में मामूली कमी दर्ज की गई है। हालांकि हवा की गुणवत्ता अभी भी बेहद खराब स्थिति में है। इसी बीच मौसम विभाग की ओर से एक अच्छी खबर मिल रही है। यूपी के कई हिस्सों में आज यानि सोमवार के दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में बारिश से जहां एक तरफ लोगों को प्रदूषण से राहत मिलेगी वहीं दूसरी ओर ठंड भी बढ़ जाएगी।

यूपी के इन स्थानों में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश और करें उसके साथ बौछार होने की संभावना है। हालांकि कोई खास चेतावनी नहीं जारी की गई है। इसके बाद मौसम एक बार फिर शुष्क बना रहेगा। मंगलवार 28 नवंबर को सुबह के समय एक या दो स्थानों पर माध्यम से घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी जारी की गई है। 2 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जारी की गई है।

प्रदूषण में आई गिरावट

आज के एक्यूआई में मौसम विभाग ने मामूली कमी दर्ज की है। नोएडा सेक्टर 62 में आज एयर क्वालिटी इंडेक्स 343  है, गाजियाबाद लोनी में 376 एक्यूआई तो वहीं ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क-5 में एक्यूआई 364 दर्ज किया गया। जो पिछले दिनों के मुकाबले बेहद कम हैं। लेकनि आज भी हवा की स्थिती बेहद खराब बनी हुई है।

इन क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट

आज उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, अलीगढ़, मथूरा, आगरा, हाथरस, मैनपुरी, फिरोजाबाद, औरैया, इटावा, ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, महोबा, कानपुर देहात, फतेहपुर, कानपुर नगर, बांदा, कौशांबी, चित्रकूट,  इलाहाबाद में आज गरज के साथ बारिश होने की आशंका हैं। बारिश से हवा के प्रदूषण में भी कमी आएगी।

ALSO READ:

IND vs AUS Final: रोहित को आई माही की याद, आंखों में नमी-ज़ुबाँ पर धोनी 

Uttarkashi Tunnel Accident: टनल में फँसे सभी मजदूरों को PM मोदी का खास मैसेज

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular