Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsUP Weather Today: यूपी में गर्मी से कब मिलेगी राहत? जानें प्रदेश...

UP Weather Today: यूपी में गर्मी से कब मिलेगी राहत? जानें प्रदेश के आज के मौसम का मिजाज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Weather Today in UP: उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से बारिश का सिलसिला का होने के बाद उमस और गर्मी ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया हैं। लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया हैं। सितंबर के महिनें में भी मई जैसी गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया हैं। ऐसे में मौसम विभाग की ओर से अच्छी खबर सामने आ रही हैं। मौसम विभाग की मानें तो यूपी के कई हिस्सों में लोगों को इस गर्मी से निजात मिलेगी और एक बार फिर प्रदेश के कई क्षेत्रों में गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। हालांकि आज बारिश के लोगों को गर्मी से निजात मिलने के कई आसार नहीं है। पूर्वी यूपी के एक या दो जगहों पर हल्की मध्यम बारिश होने के आसार हैं।       

यूपी में कब होगी बारिश?  

मौसम विभाग के अनुसार 2 सितंबर शनिवार को भी पश्चिमी यूपी में मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई गई है वहीं पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की आशंका हैं। 4 सितंबर तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि 5 और 6 सितंबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के कई क्षेत्रों में बारिश होने की संभवना हैं। इसी के साथ दक्षिणी हिस्सों में भी कहीं-कहीं बारिश देखने को मिलेगी। जससे लोगों को बढ़ती गर्मी से निजात मिलेगा।

आनें वाले तीन दिन बढ़ेगा तापमान

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर और संत कबीर नगर में आज एक या दो क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के आनुसार अगले 3 दिन के दौरान 1-2 डिग्री सेल्सियस ज्यादा तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है, इसके साथ ही आने वालें अगले 3 दिन में 2-3 डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular