Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUP Weather Update: तूफान की मार से आम की 20 फीसदी फसल बर्बाद,...

UP Weather Update: तूफान की मार से आम की 20 फीसदी फसल बर्बाद, आंधी-बारिश का आज भी जारी हुआ अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार को झमाझम बारिश देेखने को मिली। इस दौरान 50 से लेकर 80 किमी की रफ्तार तक हवाएं चलीं। मौसम विभाग ने रविवार के लिए भी प्रदेश के कई इलाकों में ओला-आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कानपुर जिले का पार 28.8 डिग्री जबकि अयोध्या में 29 डिग्री दर्ज किया गया। इस दौरान अनुमान लगाया है। शनिवार को हुए आंधी-तूफान और बारिश से आम की 20 फीसदी फसल का नुकसान हुआ।

प्रदेश में दर्ज हुई 1.1 मिमी बारिश दर्ज 

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र में शनिवार को उत्तर प्रदेश में महज 1.1 मिमी बारिश दर्ज की गई। लेकिन जिले के हिसाब से बात करें तो यह अलग-अलग जगहों पर अलग रिकारर्ड की गई। बहराइच में सर्वाधिक 41 मिमी बरसात हुई तो वहीं अयोध्या में 15.6 मिमी। अगर बरेली की बात करें तो 28 मिमी बरसात हुई तो वहीं सुल्तानपुर में 2.5, शाहजहांपुर में 2.5, मेरठ में 4.0 और आगरा में 7.8 मिमी बरसात रिकार्ड दर्झ की गई।

83 किमी. की रफ्तार से आया तूफान, 160 बिजली के पोल धराशायी 

बता दें कि 83 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से आए तूफान और बारिश से शनिवार को पूरा जिला अस्त-व्यस्त दिखा। 24 मिनट तक तूफान-बारिश का सितम देखने को मिला। इस दौरान एक बड़ा हादसा भी हुआ। दीवारें गिरने से तीन लोगों की की मौत हो गई जबकि तीन घायल अस्पताल पहुंचे। प्रदेश भर में 500 से ज्यादा पेड़ गिरने की आशंका है। 57 पेड़ गिरने से सड़क बाधित होने की शिकायत तो अकेले नगर निगम में पहुंची। 160 बिजली के पोल शहरी कइलाकों में गिरे। जबकि ग्रामीण इलाकों में तो देर रात तक बिजली की समस्या को दूर नहीं किया जा सका है।

रविवार का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान

लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोकि शुक्रवार को 31.2 डिग्री सेल्सियस था।रविवार का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार के बाद मौसम खुलेगा और तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

New Parliament Inauguration: आज नए संसद भवन का होगा उद्घाटन, घर से ऑफिस निकलने से पहले देख लें दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवायडरी,सुरक्षा हाई अलर्ट

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular