Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsUP Weather Update: यूपी के 62 जिलों में बारिश के अलर्ट से...

UP Weather Update: यूपी के 62 जिलों में बारिश के अलर्ट से बढ़ सकती है किसानों की टेंशन, ओले गिरने की भी संभावना

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Alert of rain in 62 districts of UP may increase the tension of farmers, there is also a possibility of hailstorm): उत्तर प्रदेश में आईएमडी के मुताबिक एक बार फिर से बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। जहां गुरुवार यानी की कल सुबह से ही मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। वहीं पश्चिमी यूपी समेत प्रदेश के 14 जिलों में बारिश होने के अलर्ट जारी किए गए हैं।

खबर में खासः-

  • पश्चिमी यूपी समेत प्रदेश के 14 जिलों में बारिश होने के अलर्ट जारी किए गया
  • हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना
  • 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में आज बादल छाए रहने के साथ थोड़ी-थोड़ी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। जहां बारिश के साथ ओले की गिरने की भी संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।
यूपी में येलो अलर्ट जारी किया गया
भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 16 से 19 मार्च तक राज्य के कई जिलों में तेज हवा और धूल भरी आंधी के साथ ही बूंदाबांदी के आसारा हैं। बता दें की पश्चिमी यूपी में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं होली के बाद से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार की दिन की शुरुआत हल्की ठंड से हो सकती है, लेकिन इसके बाद गर्मी बढ़ने लगेगी। यूपी के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। जहां कई जिलों में तो अधिकतम तापमान 35 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया है। हालांकि गुरुवार को राज्य में ज्यादातर जगहों पर बादल छाए रहने का अनुमान जताया जा रहा है। वहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है।

14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया

बता दें मौसम विभाग ने लेट जारी करते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत यूपी के 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आंचलिक विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए गुरुवार को बारिश के अलर्ट में बुलंदशहर, संभल, कासगंज, एटा, फिरोजाबाद, आगरा, हाथरस, मथुरा, अलीगढ़, उन्नाव, रायबरेली, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट जिला शामिल है। इस दौरान इन जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी और बिजली की गरज चमक भी देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Kareena Kapoor : पति-बच्चों को छोड़ नाये अफ्रीका फ्रांड के साथ मस्ती करती नजर आईं करीना कपूर खान, जाने कौन हैं ये फ्रांड……

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular