Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsUP Weather Update: यूपी की राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में भारी...

UP Weather Update: यूपी की राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में भारी बारिश के आसार, जानें आपके जिले का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Weather Update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को भी रूक-रूक कर झमाझम बारिश होती रही। दरअसल मौसम विभाग ने चेताया है कि मई की शुरुआत के साथ ही मौसम का मिजाज बदल जाएगा। अमूमन अप्रैल के अंत में भीषण गर्मी से लोगों का सामना होता है। लेकिन इस बार मौसम का अलग अंदाज देखने को मिलेगा। वहीं उत्तराखंड में बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 4 मई तक उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी।

इन जिलों में चलेगी तेज हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक 4 मई तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाएं रहेंगे और बारिश देखने को मिलेगी। यूपी में आज बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर. चंदौली, वाराणी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में बिजली की तेज गरज के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवाएं चलेगी और बारिश की चेतावनी दी गई है।

आंधी-पानी से होगा सामना

प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला बदला रहने वाला है। 2 मई तक प्रदेश के तमाम हिस्सों में बारिश होने की संभावना है तो वहीं कुछ क्षेत्रों में ओले भी गिर सकते हैं। वहीं तेज हवाओं के चलने की भी संभवना है। अप्रैल के पहले हफ्ते में तेज धूप के साथ शहर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हुआ था।

सड़कें डूबी पाना में

राजधानी लखनऊ में दो सबसे ज्यादा बारिश गोमतीनगर के इलाके में देखी गई। इस दौरान गोमती नगर की कई सड़कें सिर्फ एक घंटे की बारिश में ही पानी-पानी हो गई। इतना ही नहीं बल्कि सड़कें पानी में भी डूब गई। जिसके चलते लोगों को काइी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सड़कों पर पानी जाम होने के कारण लंबा जाम रहा।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular