Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Weather Update: प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानें किन...

UP Weather Update: प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानें किन जगहों पर है बारिश का अनुमान

- Advertisement -

UP Weather Update: मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि प्रदेश मे एक बार फिर से करवट ले सकता है। जारी अनुमान के अनुसार आने वाले 19 से 22 अप्रैल के बीच में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है। IMD की माने तो 20 से 22 अप्रैल के बीच में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है। हालांकि मौस विभाग ने बताया कि ऐसे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत की संभावना है। इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क ही बना रहेगा।

कैसा रहेगा कल मौसम का हाल

आईएमडी की माने तो कल प्रदेश का मौसम सामान्य रहेगा, दिन में तेज लू के थपेडे़ चलेंगे वहीं शाम को मौसम में शीतलता आएगी। हालांकि आने वाले दिनों में शुष्क मौसम होने से गर्मी से थोड़ी निजात मिल सकती है। वहीं आने वाले हफ्ते में बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी। इस वक्त प्रदेश के तमाम हिस्सों में पारा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में लू और चिलचिलाती गर्मी के कारण लोगों घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

राजधानी समेत प्रदेश में कुछ ऐसा रहेगा मौसम

राजधानी लखनऊ मे कल भी तापमान में किसी प्रकार की कोई गिरावट नहीं देखने को मिलेगी। दिन मे चिलचिलाती धूप देखने को मिलेगी। वहीं तेज हवाएं चलने की संभावना है। हालांकि ताजा आई जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश के कारण गर्मी से थोड़ी निजात मिलने की संभावना है। वहीं संगम नगरी प्रयागराज में मौसम का मिजाज कल गर्म ही देखने को मिलेगा। राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। वहीं प्रयागराज में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के बीच रहेगा।

Also Read: Jalaun News: परीक्षा देकर घर जा रही छात्रा की बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या

UP Politics: बिजली न मिलने से किसान परेशान, योजनाओं का काम नहीं हुआ पूरा: अखिलेश यादव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular