Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP Weather Update: आ गया IMD का अलर्ट, इन जिलों में सावधानी...

UP Weather Update: आ गया IMD का अलर्ट, इन जिलों में सावधानी की जरूरत

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),UP Weather Update: मौसम को लेकर हर ओर चर्चा हो रही है, इसी चर्चा में IMD ने जारी किया है मौसम का अपडेट। UP में आज कैसा रहेगा मौसम? IMD का अलर्ट, इन जिलों में सावधानी बरतने की जरूरत।

हीटवेव के लिए सावधान

उत्तर प्रदेश में लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारत मौसम विभाग ने इस बीच राज्य के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और अन्य कई जिलों में लोगों को हीटवेव से सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, गाजियाबाद, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, बाराबंकी और बस्ती में भी हीट वेव की संभावना है।

ये भी पढ़ें: ऑफिस में कभी न करें ये 9 गलतियां

बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट और प्रयागराज में भी अलर्ट जारी किया गया है। यूपी में 12 और 13 जून को मौसम शुष्क रह सकता है, जैसा कि मौसम विभाग के अनुसार बताया गया है। हवाओं की रफ्तार 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटे तक हो सकती है। कुछ जिलों में लू की संभावना है।

इन जिलों में ये तापमान

अगर हम जिलों की बात करें, तो आगरा में तापमान 43.5 डिग्री, अलीगढ़ में 44.2 डिग्री, अयोध्या में 41.5 डिग्री, आजमगढ़ में 44.0 डिग्री, बागपत में 45.7 डिग्री, बहराइच में 44.2 डिग्री, बलिया में 43.0 डिग्री, बाराबंकी में 44.4 डिग्री, बरेली में 43.3 डिग्री, भदोही में 44.4 डिग्री, बुलंदशहर में 42.0 डिग्री, चंदौली में 45.1 डिग्री, चित्रकूट में 44.7 डिग्री और इटावा में 42.5 डिग्री सेल्सियस का तापमान बना रहा।

ये भी पढ़ें: मुफ्त में कभी न ले ये चीज, वरना हो जाएंगे कंगाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular