Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Weather Update: इस हफ्ते के आखिर में मिलेगी ठंड से राहत,...

UP Weather Update: इस हफ्ते के आखिर में मिलेगी ठंड से राहत, जानिए आपके इलाके का कैसा रहेगा मौसम…

- Advertisement -

मौसम विभाग ने यूपी के कुछ हिस्सों में गुरूवार के दिन कुछ हिस्सों में बादल छाएं रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। वहीं कुछ जगहों पर तेज हवाओं की रफ्तार को धीमी पड़ने की संभावना जताई है।

UP Weather Update: भारत मौसम विभाग ने गुरूवार को तहा कि, उत्तर-भारत में फरवरी महिने में ‘‘सामान्य बारिश’’ होने की संभावना है। बल्कि क्षेत्र में शीतलहर चलने की संभावना कम आई है।

तेज हवाओं के कारण ठंड                

भारत मौसम वैज्ञानिक विभाग ने कहा कि, पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्वी हिस्से को छोड़कर देश के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य और सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। तो वहीं, यूपी के कई हिस्सों में बारिश के बाद ठंडी हवाएं चल रही हैं, जिससे कारण यूपी में ठंड फिर से बढ़ गई है।

उत्तर-पश्चिम भारत में फरवरी की बारिश का औसत सामान्य

आईएमडी के महानिदेशक एम. माहपात्रा ने कहा कि फरवरी में प्रायद्वीपीय भारत के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है, और उत्तर-पश्चिम भारत में फरवरी की बारिश का औसत सामान्य रहने की संभावना है। तो वहां, फरवरी में शीतलहर चलने की संभावना भी बहुत कम है।

कल से मिलेगी ठंड से राहत

भारत मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों में 2 फरवरी को कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है। बेशक आईएमडी ने राज्य के अधिकतम जिलों में मौसम सामान्स रहने की बात कहीं है। वहीं, शुक्रवार से ठंड में कमी होने की संभावना जताई है। भारत मौसम विभाग के अनुसार युपी में कुछ दिनों तक चल रही तेज हवाओं से राहत मिलेगी, जिससे ठंड में भी काफी राहत मिलेगी।

गुरुवार को पूर्वांचल में बिल्कुल साफ रहेगा मौसम

भारत मौसम विभाग के अनुसार, 2 फरवरी के बाद अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है। तो वहीं दूसरी ओर गुरुवार को पूर्वांचल में मौसम बिल्कुल साफ रहने की संभावना है। इस पूरे सप्ताह पूर्वांचल में मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें-

Budget 2023: बजट पर सीएम योगी- ‘नए भारत की समृद्धि का संकल्प, 130 करोड़ लोगों की सेवा का लक्ष्य’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular