Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsUP Weather Update: इन इलाकों में हो सकती है बारिश! IMD ने...

UP Weather Update: इन इलाकों में हो सकती है बारिश! IMD ने जारी की अलर्ट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Weather Update: इस साल मई के महीने में उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भीषण गर्मी का प्रकोप रहा है। लेकिन IMD के ताजा रिपोर्ट्स में चौकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया है। जिसमे बताया गया है कि आगे 5 दिनों तक लगातार मौसम गर्म रहे वाला है।

तापमान में भी बढ़ोतरी होने वालो है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ, मेरठ समेत कई इलाकों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से अधिक मापा गया। वही होली के दिन भी मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं होने वाला है। लेकिन बात रत की करे तो हाव की वजह से तापमान गिर सकता है।

क्या है IMD का ताजा अपडेट – UP Weather Update

14 मई को मौसम साफ रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस दिन दोपहर में तेज धूप निकलेगी जबकि रात में हल्की ठंड हो सकती है। ऐसे में मंगलवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि, बुधवार को तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी देखी जा सकती है। इसके साथ ही 14 मई को भी राज्य के पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।

पक्षिमी में क्या हाल

14 मई को मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं रहने वाला है। लेकिन पुनः 15 को मौसम में फिर बढ़ोतरी देखि जा सकती है और इसके बाद यह सिलसिला आगे 3 दिनों तक चलेगा। वही बात पूर्वांचल की करें तो देवरिया, गोरखपुर, बस्ती समेत कई इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी होने वाली है। वही पक्षिमी उत्तर प्रदेश में मौसम में आज से ही दिन गर्माहट भरे और रात में हल्की ठंडी लगने वाली है। बढ़ती गर्मी की वजह से हिटवेव के आने का भी आसार लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: भारत का वो मुख्यमंत्री जिसे पाकिस्तान ने मार दिया था

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular