Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Weather Update: जानिए कब तक प्रदेश में हीट वेव का अलर्ट,...

UP Weather Update: जानिए कब तक प्रदेश में हीट वेव का अलर्ट, राजधानी में पारा पहुंचा 40 के पार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Weather Update: प्रदेश में गर्मी का सितम जारी है। वहीं आईएमडी ने एक बार फिर से हीट वेव का अलर्ट जारी कर लोगों को परेशानी में डाल दिया है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दो दिनो तक प्रदेश में गर्म हवाएं चलने जा रही है जिससे गर्मी के बढ़ने के आसार हैं। इस कारण उन लोगों को फजीहत का सामना करना पड़ेगा जो यात्रा करने जा रहे है। वहीं मौसम विभाग ने कहा कि मौसम के तपिश में कमी आने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। गर्मी का आलम ये है कि लोग अपने घरों से निकलने से पहले सोच रहे हैं।

बारिश के आसार कब

जानकारी दें कि प्रदेश में 21 और 22 मई को ताप लहर देखने को मिलेगा। वहीं 22 की रात तक ये ताप गर्मी जारी रहेगी। ऐसे में 22 की रात के बाद से गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। वहीं मौसम विभाग ने कहा कि इस तपिश वाली गर्मी से बच के रहना होगा। ये गर्मी सेहत के लिए हानिकारक हो सकती है। अगर जरूरत ना हो तो बाहर न निकलें। बता दें कि लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने जानकारी दी कि प्रदेश में राजधानी के साथ आस पास के जिलों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बारिश होने की संभावना है। हल्कि बारिश से लेकर मध्यम बारिश होने की संभवना है।

पारा 40 के पार

आज राजधानी लखनऊ में पारा 40 के पार दर्ज किया गया है। सुबह से ही गर्मी का सितम जारी रहा। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। सड़कों पर अन्य दिनों की अपेक्षा कम यातायात नजर आया। वहीं लोगों का कहना है कि इस गर्मी से राहत कब मिलेगी इसको लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है। दरअसल आज रजधानी ही नहीं बल्कि प्रदेश के अन्य जिलों में भी पारा बढ़ता दिखा है।

Also Read:

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य का सरकार पर बड़ा हमला, बोले, पहले भ्रष्टाचार को बढ़ाया गया, अब नोटबंदी कर इमानदार बनने का ढोंग हो रहा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular