Wednesday, July 3, 2024
HomeKaam Ki BaatUP Weather Update: यूपी में हर रोज बढ़ रहा है पारा, जानिए...

UP Weather Update: यूपी में हर रोज बढ़ रहा है पारा, जानिए आपके इलाके का हाल

- Advertisement -

(Mercury is increasing everyday in UP, know the condition of your area): यूपी (UP) समेत पूरे उत्तर भारत में धीरे –धीरे पारा बढ़ने लगा है। फरवरी के महीने से ही दोपहर में निकलना मुश्किल होने लगा है। जहां एक तरफ अभी भी सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड महसूस होती है तो वहीं दोपहर की धूप काफी तेज होती है, जिस वजह से गर्मी का एहसास होने लगा है। कुछ दिनों पहले तक जिस धूप में बैठना अच्छा लगता था, अब वही धूप हमें चुभने लगी है।

कैसा रहेगा अन्य जिलों का आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज दिन के समय में तेज धूप रहेगी। जिस वजह से हल्की गर्मी का एहसास हो सकता है। वहीं कानपूर में तापमान 14 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। यही दिन के समय में तेज हवाएं चल सकती है। जिस वजह से हल्की ठंड का एहसास हो सकता है। बात करें देव भूमि वाराणसी की तो यहां दिन के समय चलने वाली तेज हवा की वजह से हल्की ठंड बनी रहेगी। संगम नगरी प्रयागराज में भी आज दिन के समय में तेज हवाएं चलेगी। जिस वजह से सुबह और शाम के समय हल्की ठंड बनी रहेगी। बात करें नोएडा और गाजियाबाद की तो यहां धूप होने से गर्मी का असर दिख सकता है।

आज से यूपी के कुछ हिस्सों में जहां तापमान में बढ़ोतरी होगी जिस वजह से लोगों को हल्की गर्मी के एहसास होगा तो वहीं अभी अन्य हिस्सों में तेज हवा की वजह से लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी।

Reported By: Mili Choubey

ये भी पढ़ें- KGF Actor : बीजेपी में शामिल होंगे KGF एक्टर अनंत नाग, मौजूद रहेंगे कई बड़े नेता

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular