Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsUP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, बरेली सहित...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, बरेली सहित प्रदेश के इन 39 जिलों में बारिश के भारी आसार, जानें अपने शहर का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Weather Today in UP: यूपी में पूर्व कुछ दिनों से प्रदेश के पूर्वी हिस्से के अनेक जगहों पर मानसून सक्रिय हो गया है, जिसके कारण से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। तापमान में भी हल्की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि से ज्यादातर पूर्वी इलाकों में ही देखने को मिला है। मौसम विभाग के अनुसार 10,11 और 12 सितंबर को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में  बिजली चमकना और बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग ने आज भी पूर्वी हिस्सों के कई क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानो पर और पूर्वी यूपी के लगभग सभी स्थानों पर आज बारिश, बिजली चमकने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने पूरे उत्तर प्रदेश और यूपी के कुछ हिस्सों में आकाशीय चमक के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

आज इन स्थानों पर बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार मुरादाबाद, बिजनौर, बरेली, रामपुर, पीलीभीत, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, इटावा, मैनपुरी, फिरोजाबाद व आगरा में एक या दो जगहों पर बारिश होने की संभावना है वहीं, कन्नौज, हरदोई, कानपुर देहात, औरैया,  हमीरपुर, जालौन, झांसी, महोबा में कुछ जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है।

इन 40 जिलों में भारी बारिश के आसार

सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गाजीपुर व चंदौली में कई स्थानों पर  और उन्नाव, कानपुर नगर, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, अयोध्या, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, संतकबीरनगर, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज और देवरिया के सभी स्थानों पर पर आज बारिश हो सकती है। यूपी में आनें वालें 5 दिनों तक अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

ALSO READ: Chardham Yatra: फर्जी वेबसाइटों से सावधान! एसआईटी ने 43 वेबसाइटों को कराया ब्लॉक, पुलिस के गिरफ्त में तीन आरोपी, जानें पूरी खबर 

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में गर्मी ने किया बेहाल, आज हल्की बूंदाबांदी के आसार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular