Wednesday, July 3, 2024
HomeToday WeatherUP Weather Update: यूपी में येलो अलर्ट जारी, कई इलाकों में बारिश...

UP Weather Update: यूपी में येलो अलर्ट जारी, कई इलाकों में बारिश और ओले के साथ तेज हवा चलने की संभावना

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Yellow alert issued in UP, possibility of strong wind with rain and hail in many areas): उत्तर प्रदेश में मार्च के महीने में ही अप्रैल और मई जैसी गर्मी पड़ने लागी है। जहां राज्य के ज्यादातर जिलों में जिलों में तापमान 35 डिग्री के पार चला गया है और संभावना अब ये जताई जा रही है कि अगले दो हफ्ते के अंदर ही तापमान 40 डिग्री के पार जा सकता है। वहीं लगातार बढ़ रहे प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग की वजह से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। हालांकि इस सप्ताह यूपी में बारिश की संभावना जताई जा रही है। आईएमडी के अनुसार राज्य में गुरुवार को राज्य में बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट  जारी किया है। वहीं तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

खबर में खासः-

  • इस सप्ताह यूपी में बारिश की संभावना जताई गई
  • यूपी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया
  • हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना

यूपी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 16 से 19 मार्च तक राज्य के कई जिलों में तेज हवा और धूल भरी आंधी के साथ ही बूंदाबांदी के आसारा हैं। बता दें की पश्चिमी यूपी में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं होली के बाद से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार की दिन की शुरुआत हल्की ठंड से हो सकती है, लेकिन इसके बाद गर्मी बढ़ने लगेगी। यूपी के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है। जहां कई जिलों में तो अधिकतम तापमान 35 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया है। हालांकि गुरुवार को राज्य में ज्यादातर जगहों पर बादल छाए रहने का अनुमान जताया जा रहा है। वहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें- Walking on Grass: सुबह हरी घास पर नंगे पांव चलने से मिलेगा कई रोगों से छुटकारा, सेहत को हो सकते हैं ये फायदे

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular