Wednesday, July 3, 2024
HomeToday WeatherUP Weather Updates: यूपी के कई जिलों में आज भारी बारिश का...

UP Weather Updates: यूपी के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानें क्या है आपके शहर का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Weather Updates: देश सहित उत्तर प्रदेश में भी एक बार फिर बारिश का सिलसिला जारी है। एक ओर जहां बुधवार को राजधानी लखनऊ में छुटपुट बारिश हुई, तो जनता को गर्मी से राहत भी मिली। जिसके बाद उमस ने परेशानी खड़ी कर दी। अगर मौसम विभाग की मानें तो इस बार कई दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इस बीच कई जिलों में भारी बारिश का भी अलर्ट है।

बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर ले आश्रय- IMD

मौसम विभाग ने आज पश्चिमी यूपी में लगभग सभी स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जाहिर की है। वहीं पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर ही गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके बावजूद भी नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण घाघरा और सरयू नदी पूरे उफान पर है। प्रशासन के अधिकारी संभावित बाढ़ को लेकर पूरी तैयारी में जुट गए। बाढ़ से लोगों को जागरूक करने के लिए आज पूर्वाभ्यास कराया जाएगा।

IMD ने बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर खासतौर से पक्के मकानों में आश्रय ले। जर्जर मकानों में ना रहे। बारिश के दौरान पेड़ के नीचे बिजली के तार खंभों ऊंचे स्थान पर ना रहे। चार पहिया वाहन से यात्रा कर रहे हैं, तो खुले आसमान के नीचे गाड़ी का शीशा लाक कर बारिश होने तक खड़े हो जाएं।

इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, सीतापुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बरेली, आगरा, एटा, शाहजहांपुर, अलीगढ़ मथुरा, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, कन्नौज, कानपुर देहात,  कानपुर नगर, औरैया, उन्नाव, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, महोबा, झांसी, चित्रकूट कौशांबी संत रविदास नगर मिर्जापुर सुल्तानपुर बरेली, मऊ, आजमगढ़, बनारस, गाजीपुर, बाराबंकी, लखनऊ, शामली, बागपत, बुलंदशहर समेत आसपास के क्षेत्रों में मूसलाथार बारिश के साथ आंधी और बिजली की चेतावनी भारतीय मौसम विभाग ने जारी किया है।

Also Read: Lucknow News: यूपी में 7 अगस्त से शुरू होगा मॉनसून सत्र, अनुपूरक बजट पेश करेगी सरकार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular