Wednesday, July 3, 2024
HomeWeather ReportUP Weather: प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी,...

UP Weather: प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी, शनिवार से कम दिखने लगेगा मानसून का असर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Weather: उत्तर प्रदेश में इस बार जमकर मेघ बरस रहे हैं। पिछले कई दिनों से प्रदेश में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है, जिसकी वजह लोगों को गर्मी से राहत मिली है। लेकिन तेज बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है।

शनिवार से जनता को कुछ राहत मिल सकती

मौसम विभाग का मानें तो आज भी पश्चिमी यूपी के एक या दो स्थानों तथा पूर्वी यूपी के कुछ स्थानों पर तेज बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। हालांकि शनिवार से जनता को कुछ राहत मिल सकती है। इसके साथ ही 30 अगस्त तक एक या दो स्थानों पर ही बौछारें देखने को मिलेगी। राज्य के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन तथा आकाशीय चमक होने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ पहाड़ों में भी जमकर बारिश हो रही है, जिसका पूरा असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। लगातार बारिश से कानपुर में गंगा का जलस्तर बढ़ने से कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। जिसके चलते यहां के लोगों पर मौसम की दोहरी मार पड़ रही है।

इन स्थानों पर हो सकती आज बारिश

शुक्रवार के मौसम की बात करें तो पश्चिमी यूपी के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अमरोहा, संभल, बदायूं, हरदोई, उन्नाव समेत लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, जौनपुर, प्रयागराज, संतरविदास नगरस वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर, सोनभद्र में एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, बाराबंकी, अयोध्या, सुल्तानपुर अंबेडकर नगर कुछ स्थानों पर बरसात हो सकती है।

यहां बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी

आज पूर्वी यूपी में मौसम ज्यादा सक्रिय रहेगा. मौसम विभाग ने बरेली, पीलीभीत, लखमीपुर खीरी, सीतापुर, गोंडा, आजमगढ़, मऊ, बलिया में अनेक स्थानों पर बारिश होने और बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, बस्ती, गोरखपुर, संतकबीरनगर, देवरिया, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर में लगभग सभी स्थानों पर बारिश की आशंका जताई है।  वहीं सिद्धार्थनगर, महाराजगंज और कुशीनगर में भारी से भारी बारिश का अनुमान है।

Also Read: Agra News: अखिलेश यादव ने किया ट्विट, तो योगी सरकार आई एक्शन में, अधिकारियों को दिए ये आदेश, जानें पूरा मामला

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular