Wednesday, July 3, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज! प्रदेश के इन इलाकों...

UP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज! प्रदेश के इन इलाकों में बारिश के आसार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में आज बारिश के आशार है। वहीं मौसम विभाग ने ये भी कहां कि यूपी में मार्च की शुरुआत बारिश के साथ होगी। 1 मार्च को मेरठ सहित वेस्ट यूपी के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना है। जिसके साथ ही प्रदेश में तेज हावाओ का दौर जारी रहेंगा। मौसमविभाग ने 2 मार्च को तेज बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही कुछ इलाकों में छुटपुट बूंदाबांदी एवं बादलों का दौर चलेगा।

ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग की माने तो सर्दी के सीजन का ये सबसे सशक्त और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ होगा। इससे इसका असर मैदानों तक होगा। कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की आशंका है। प्रदेश के मेरठ शहर में सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड 1982 का है। इस साल मेरठ में 124 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश 26 मार्च 1951 को 54.7 मिमी हुई। मार्च में औसत बारिश 80.6 मिमी हुई।

रात में तीन डिग्री लुढ़का तापमान

सोमवार के दिन मेरठ में दिन का तापमान 24.5 और रात को ये लुढक कर 9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। अधिकतम तापमान समान्य वहीं रात का सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड हुआ। इससे पहले रविवार के दिन के तापमान में 0.7 डिग्री सेल्सियस गिरा था जबकि रात में 2.6 डिग्री सेल्सियस की बढ़ा था। सोमवार को मेरठ का एक्यूआई 94 दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें:- 

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular