Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज! जानें IMD की लेटेस्ट...

UP Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज! जानें IMD की लेटेस्ट अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Weather: यूपी में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। प्रयागराज और वाराणसी समेत यूपी के कई जिलों में मंगलवार को बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के लखनऊ, बांदा, प्रयागराज, चित्रकूट सहित कई जिलों में बारिश और ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 दिन यूपी का मौसम बदला रहेगा।  विंध्य क्षेत्र में बादल गरजने और बारिश की आशंका है। इसी बीच पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय हो रहा है।

 इन इलाकों में बारिश का अनुमान (UP Weather)

बारिश का ये सिलसिला बुंदेलखंड तक रहेगा। फिलहाल लखनऊ में बारिश होने के आसार कम हैं। चंदौली, बांदा, चित्रकूट, जौनपुर, गाजीपुर, मिर्जापुर, कौशांबी, प्रयागराज,  संत रविदास नगर, वाराणसी और आसपास के इलाकों में ओले गिरने के आसार हैं। तो वहीं बलिया, बांदा, अमेठी, आजमगढ़, चित्रकूट, चंदौली, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत रविदास नगर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, वाराणसी हमीरपुर, जालौन, झांसी, जौनपुर, महोबा, मऊ, मिर्जापुर और आसपास के श्रेत्रों में बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने क्या कहा? 

मौसम विभाग के अनुसार पिछले कुछ दोनों से उत्तरी पाकिस्तान व जम्मू संभाग में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा था, जिसका असर उत्तर भारत के कई राज्यों में पड़ेगा। आज गुरूवार को आईएसडी ने पश्चिमी यूपी के एक या दो जगहों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। इसके अलावा पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश गरज का अलर्ट जारी किया।

बारिश के बावजूद भी तापमान में बढ़ोतरी जारी

यूपी में भारी बारिश के बाद भी तापमान में बढ़ोतरी जारी है। प्रयागराज का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक चला गया है। तो वहीं प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में 8 से लेकर 14 डिग्री के बीच रहा। वहीं अधिकतम तापमान यूपी में 27 डिग्री से लेकर 21 डिग्री सेल्सियस के बीच तक पहुच गया है।

ये भी पढ़े:
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular