Tuesday, July 2, 2024
HomeWeather ReportUP Weather: पूर्वी यूपी में मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी, 13 जिलों...

UP Weather: पूर्वी यूपी में मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी, 13 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश के आसार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), अरुण कुमार चतुर्वेदी, UP Weather: मौसम विभाग के मुताबिक गोरखपुर ,बस्ती, संतकबीर नगर महाराजगंज, लखीमपुर खीरी कुशीनगर, देवरिया, श्रावस्ती बहराइच ,सीतापुर, बलरामपुर गोंडा में बारिश के साथ साथ गलत चमक होने का अलर्ट जारी किया गया है।

हल्की बारिश एवं मध्यम वर्षा की चेतावनी जारी

बता दें, राजधानी लखनऊ में हल्की बारिश के आसार बने हुए है। जिसके चलते मौसम विभाग के अनुसार 11 अगस्त को लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर कल भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले कई दिनों से कानपुर व प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश एवं मध्यम वर्षा की चेतावनी जारी की गई थी। इसके बावजूद हल्की बूंदाबांदी तक ही रह गई ।

बीते 1 सप्ताह से 28% ज्यादा बारिश हुई 

मौसम विभाग के अनुसार अलनोन के असर से कई जिलों में क्षेत्रों में मानसून कमजोर हो गया है, लेकिन पूर्वी और पश्चिमी यूपी के जिलों में अधिक बारिश से यूपी में बारिश कार्यकाल हो रहा है। बीते 1 सप्ताह की बात की जाए तो औसतन से ज्यादा बारिश रोजाना दर्ज की जा रही है। 3 अगस्त से 9 अगस्त के बीच यूपी में 28 से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।

यूपी में 7.2 मिमी बारिश सबसे ज्यादा गोरखपुर में दर्ज की गई…

बीते 24 घंटे में बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, देवरिया, गोरखपुर, महाराजगंज, संतकबीर नगर ,मऊ ,कौशांबी मुरादाबाद सिद्धार्थ नगर सीतापुर श्रावस्ती जिले शामिल हैं। भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर नवीन अरोड़ा के मुताबिक प्रशांत महासागर में बनने वाले अलनोन ने भी उनका रास्ता बदला है। साथ ही हवाएं बादलों को अपनी ओर उड़ा ले जा रही हैं। वहीं बादलों ने अब हिमालय की तराई का रूख कर लिया है। अगले 10 दिनों तक लखनऊ, कानपुर से सटे इलाकों में बारिश के आसार कम हैं।

Also Read: Gyanvapi ASI survey: ज्ञानवापी मामले में कोर्ट ने कहा- मीडिया बिना किसी औपचारिक सूचना के कवरेज न करे, लगी…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular