Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUpdate on raid at Azam Khan's house : आजम खान के घर...

Update on raid at Azam Khan’s house : आजम खान के घर छापेमारी में जांच के बाद हुई कार्रवाई, सहकारी बैंक के सचिव और उपमहाप्रबंधक निलंबित, जानें क्या मिले सुबूत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Update on raid at Azam Khan’s house रामपुर : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा की थी।

इस दैरान आयकर विभाग को कई सारे सुबूत मिले है। उन्ही सुबूतों के आधार पर सहकारी बैंक के सचिव और उपमहाप्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है।

क्या था पूरा प्रकरण

दरअसल, यह छापेमारी अल जौहर ट्रस्ट को लेकर की गई थी। आयकर विभाग ने रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर, लखनऊ, MP में छापेमारी की थी। यह सभी छापेमारिया आज़म खान के सम्पति पर टैक्स को लेकर की गयी थी।

इस छापेमारी में विभाग ने कई सारे दस्तावेज और लेपटॉप को जप्त किया। साथ ही इस छापेमारी में विभाग को कई सारे सुबूत मिले।

करीबियों के घरों पर भी छापेमारी

जब आयकर विभाग ने छापेमारी की उस दौरान सपा नेता आजम खान अपने रामपुर स्थित आवास पर ही मौजूद थे। विभाग ने आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट खातों की जांच पड़ताल की थी। सूत्रों के मुताबिक विभाग को इसमें कई सारे सुबूत मिले है।

सहकारी बैंक के सचिव और उपमहाप्रबंधक निलंबित 

फ़िलहाल, सपा नेता आजम खान के जौहर ट्रस्ट और आरपीएस को गलत तरीके से ब्याज देने में डीसीबी के सचिव और डीजीएम फंस गए है । इस छापेमारी में मिले सुबूतों के आधार पर शासन ने जिला सहकारी बैंक के सचिव और उपमहाप्रबंधक को निलंबित किया है ।

इस मामले की शिकायत शहर विधायक आकाश सक्सेना ने की थी। अधिकारी इस मामले में बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन मिले सुबूतों के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Also Read – Shravasti Crime News : कलयुगी सनकी बेटे ने पिता के ऊपर किया धारदार हथियार से हमला, पैसे देने से किया था इंकार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular