Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUPGIS 2023: सीएम योगी ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से लाखों...

UPGIS 2023: सीएम योगी ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से लाखों युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर

- Advertisement -

UPGIS 2023: (CM Yogi said that lakhs of youth will get employment opportunity from the Global Investors Summit): मुख्यमंत्री आवास पर अयोजित विशेष कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का सबसे ज्यादा लाभ प्रदेश के युवाओं को मिलेगा।

संभावनाओं को आकाश से जमीन पर उतारना होगा

युवाओं को रोजगार के लिए लाखों नए अवसर प्रदान होंगे। सीएम योगी ने सेवानिवृत्त अधिकारियों और वरिष्ठ शिक्षाविदों की 48 सदस्यीय विशेष टीम के साथ मुख्यमंत्री आवास पर संवाद किया। इस बैठक में सीएम योगी ने कहा कि यूपी अपार संभावनाओं का प्रदेश है।

देश और प्रदेश के एक साथ विकास में हमें इन संभावनाओं को आकाश से जमीन पर उतारना होगा। योगी ने वरिष्ठ शिक्षाविदों से कहा कि आप सभी के पास सार्वजनिक जीवन का ज्यादा अनुभव है। आगे कहा कि आपके इन अनुभवों से हमारे प्रदेश के युवाओं को लाभ मिलेगा। इसके लिए आप सभी अपना सहयोग दे।

ALSO READ – https://indianewsup.com/ramcharitmanas-controversy-deputy-cm-keshav-prasad-maurya-accused-akhilesh-yadav-and-swami-prasad-maurya-and-said-that/

10 से 12 फरवरी को होगा समिट

सीएम योगी ने पूर्वी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड को फोकस करते हुए कहा कि हमने अपनी नीतियों से विकास में विशेष लाभ मिला है। हमारी सरकार ने बेहतर कनेक्टिविटी, सुदृढ़ कानून व्यवस्था और व्यवसाय की सरलता के अनुकूल नीतियां लागू कीं है।

आज हमे लाखों-करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि लखनऊ में 10 से 12 फरवरी को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे प्रदेश को बहुत सरे लाभ मिलेंगे। निवेशक प्रदेश में पैसा लगाने के लिए उत्साहित है।

युवा वर्ग को मिलेगा सबसे बड़ा लाभ

सीएम ने कहा कि तीन दिन कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट न केवल प्रदेश में औद्योगीकरण की संभावनाओं को जमीन पर उतारने वाली होगी, बल्कि प्रदेश के सामान्य नागरिक के जीवन स्तर को अच्छा करेंगी।

इस समिट से सबसे बड़ा लाभ हमारे युवा वर्ग को मिलेगा। आगे कहा कि 16 देशों के 21 शहरों में आयोजित रोड शो से हमें करीब 7 लाख 12 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले है। इस समिट से हजारों करोड़ के निवेश सीधे जिलों को मिल रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular