Thursday, July 4, 2024
HomeCricket newsUPW-W vs RCB-W: महिला आईपीएल में RCB ने चखा जीत का स्वाद,वॉरियर्स...

UPW-W vs RCB-W: महिला आईपीएल में RCB ने चखा जीत का स्वाद,वॉरियर्स को 5 विकेट से रौंदा

- Advertisement -

WPL 2023,UPW-W vs RCB-W: आखिरकार वो दिन आ ही गया जब वीमेंस प्रीमियर लीग(WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहली जीत मिली। RCB ने WPL के अपने छठे मैच में यूपी वॉरियर्स पर 5 विकेट से जीत दर्ज की है। इस टूर्नामेंट में आरसीबी को अपने शुरूआती पहले पांच मैचों में लगातार हार मिली थी। इस मैच में RCB की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यूपी की मैच का निर्धारित 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.3 ओवर में सिर्फ 135 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। आरसीबी के गेंदबाज शुरूआत से ही हावी नज़र आए। यही कारण रहा कि यूपी के 5 बल्लेबाज मात्र  31 रनों पर पवेलियन लौट गए।

खबर में खास:

  • RCB की 5 मैच में लगातार हार के बाद पहली जीत
  • वॉरियर्स की टीम नहीं खेल पाई 20 ओवर

RCB की 5 मैच में लगातार हार के बाद पहली जीत

दोनों टीमों की अगर पारी की बात की जाए तो बैंगलोर के बल्लेबाजों ने अपने पारी की शुरुआत बेहद आक्रमक ढंग से जरूर की लेकिन ओपनर सोफी डिवाइन मात्र 14 रन बनाकर ग्रेस हैरिस की शिकार बनी तो वहीं कप्तान और दूसरी ओपनर स्मृति मंधाना को खाता भी नहीं खुला उन्हें दीप्ति शर्मा ने अपना शिकार बनाया।  कुछ देर बाद एलिस पेरी और हेदर नाइट भी आउट होकर पवेलियन वापस लौट गईं। टॉप ऑर्डर के लौट जाने के बाद ऐसा लगा जैसे अब हार की लिस्ट में  RCB के नाम छठा मैच दर्ज होगा लेकिन उसके बाद बैटिंग के लिए आईं कनिका अहूजा ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए। उन्होंने 30 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बाद में आईं ऋषा घोष ने कनिका का भरपूर साथ निभाया। ऋचा ने 32 गेंदों में 31 रनों की एक जात के लिहाज से महत्वपूर्ण पारी खेली।

वॉरियर्स की टीम नहीं खेल पाई 20 ओवर

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो यूपी की ओर से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम दर्ज किया। आरसीबी की ओर से सबसे बढ़िया गेंदबाजी एलिस पेरी ने की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इससे पहले टॉस हारने के बाद यूपी के बल्लेबाज मात्र 19.3 ओवरों में 135 रनों पर ढ़ेर हो गई। यूपी वॉरियर्स की ओर से ग्रेस हैरिस ने सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी खेली। आरसीबी की ओर से सबसे बढ़िया गेंदबाजी एलिस पेरी ने की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular