Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: फतेहपुर में मालगाड़ी डिरेल, 30 वैगन एक दूसरे से टकराए,...

Uttar Pradesh: फतेहपुर में मालगाड़ी डिरेल, 30 वैगन एक दूसरे से टकराए, हावड़ा रूट बाधित

- Advertisement -

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, फतेहपुर (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में रविवार को मालगाड़ी डिरेल हो गई। इससे हावड़ा-दिल्ली रेल रूट बाधित हो गया। रेलवे अफसर तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंचे हैं। राहत बचाव का काम जारी है। करीब 30 वैगन पटरी से उतरे हैं। रेल रूट क्षतिग्रस्त हो गया है। इससे ट्रेनों का आवागमन ठप है। प्रयागराज और कानपुर की तरफ से आने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है। यह हादसा रमवां स्टेशन के पास हुआ है।

एक दूसरे से टकराए वैगन

यह हादसा सुबह करीब साढ़े 10 बजे हुआ। रमवां स्टेशन के समीप मालगाड़ी के 30 वैगन पटरी से उतर गए और पूरा ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। एक-दूसरे से टकराते हुए वैगन आसपास के ट्रैक पर पहुंच गए। हादसे में रेल लाइन के स्लीपर व पटरियां उखड़ गई हैं। इससे दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया है। कानपुर और प्रयागराज में ट्रेनों को रोका जा रहा है। हादसे के बाद खाागा और प्रयागराज के बीच चौरीचौरा, महानंदा, मूरी, कालका, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेनों को रोक दिया गया है। डाउन लाइन उधमपुर एक्सप्रेस रोकी गई है। डाउन वंदे भारत बिंदकी रोड स्टेशन में रोक दी गई है। वहीं जानकारी के बाद प्रयागराज रेलवे स्टेशन और कानपुर रेलवे स्टेशन पर रूट पर जाने वाली ट्रेनों को रोका जा रहा है।

रेलवे अफसर मौके पर पहुंचे

कंट्रोल रूम से मिली सूचना पर रेलवे अफसरों में खलबली मच गई और तत्काल तकनीकी स्टाफ मौके पर पहुंच गया है। रेलवे के अफसरों ने बताया कि प्रयागराज और जिला मुख्यालय से अफसर भी मौके पर गए हैं। डीआरएम मोहित चंद्रा भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं स्थानीय रेलवे प्रशासन के अफसर और ट्रैक मरम्मत के लिए टीमें भी पहुंच रही हैं। दुर्घटना के कारणों की जांच करने वाली टीम भी मौके पर पहुंच रही है। हादसे में मालगाड़ी के वैगन एक- दूसरे पर चढ गए और अप-डाउन लाइन पर पहुंच गए। इससे दोनों लाइनों की पटरियां और स्लीपर क्षतिग्रस्त हुए हैं। रेलवे अफसरों ने मालगाड़ी के वैगन और मलबा ट्रैक से हटवाना शुरू कर दिया है। रेलवे अफसरों ने छह से सात घंटे में रेल रूट बहाल होने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें:अपहरण और हत्या कर 4 साल के बच्चे को ढूंढता रहा आरोपी, पढ़ें रूह कंपा देने वाली दास्तान

यह भी पढ़ें: दीपोत्सव में ढाई घंटे रहेंगे PM मोदी, सरयू आरती कर रामलला के मंदिर निर्माण का लेंगे जायजा

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular