Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: मुश्किल घड़ी में चाचा शिवपाल दिखे साथ, अखिलेश ने किया...

Uttar Pradesh: मुश्किल घड़ी में चाचा शिवपाल दिखे साथ, अखिलेश ने किया ट्वीट- बिन सूरज के उगा सवेरा

- Advertisement -

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, सैफई (Uttar Pradesh) । समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव पंचतत्व में विलीन हो चुके हैं। उनके निधन पर शोक जताने के लिए देशभर के नेता सैफई पहुंच रहे हैं। बुधवार को बिहार के नेता पप्पू यादव ने अखिलेश से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। इस बीच अखिलेश यादव ने अपने दर्द को शब्दों में बयां करते हुए ट्वीट किया है। अखिलेश ने लिखा, ”आज पहली बार लगा…बिन सूरज के उगा सवेरा।” इन शब्दों के साथ अखिलेश ने दो तस्वीर भी साझा की है।

बुधवार सुबह तक पिता की चिता के पास डटे रहे अखिलेश

दरअसल, मुलायम सिंह यादव बीते तीन सालों से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से चल रहा था। लेकिन एक हफ्ते पहले उनकी समस्या ज्यादा गंभीर हो गई। उन्हें यूरिन इन्फेक्शन था। 82 साल के मुलायम सिंह यादव ने सोमवार सुबह अंतिम सांस ली। मंगलवार की शाम साढ़े तीन उनका उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार किया गया। पिता मुलायम को मुखाग्नि देने के बाद अखिलेश बुधवार सुबह तक चिता के पास डटे रहे। बुधवार सुबह उन्होंने दो तस्वीरों के साथ बेहद भावुक करने वाली बात लिखी।

ये तस्वीर सैफई की है। बुधवार सुबह अखिलेश यादव ने ये तस्वीर ट्वीटर पर साझा की है।

अखिलेश ने भावुक करने वाली दो तस्वीरें साझा की

पिता की चिता के पास हाथ जोड़े खड़े रहे अखिलेश अखिलेश यादव ने दो तस्वीरें शेयर की हैं। एक तस्वीर में वे पिता मुलायम सिंह यादव की जलती चिता के पास हाथ जोड़कर अकेले खड़े हुए दिख रहे हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर सुबह की है, जब मुलायम का शरीर राख में तब्दील हो चुका है। इस दौरान अखिलेश के साथ परिवार के कुछ और लोग भी मौजूद हैं।

 

आज हुआ शुद्धि संस्कार

मान्यता है कि किसी परिवार में सदस्य की मौत के बाद घर दूषित हो जाता है। संस्कार के अनुसार, पूजा पाठ के बाद घर को शुद्ध किया जाता है। इस परंपरा का निर्वहन बुधवार को अखिलेश यादव ने किया। इस दौरान उनके साथ चाचा शिवपाल यादव भी दिखे। साल 2017 से ही परिवारिक कलह के बाद से शिवपाल और अखिलेश में लंबी खाई पैदा हो गई थी। लोकसभा चुनाव में दोनों साथ भी आए, लेकिन चुनाव बाद फिर दोनों की राहें जुदा हो गई थीं।

यह भी पढ़ें- भीगी आंखों के साथ अखिलेश ने निभाया बेटे का फर्ज, बहू डिंपल इतना शांत कभी नहीं दिखीं

यह भी पढ़ें- Mulayam Singh Yadav के 5 अडिग फैसले: पार्टी बनाने से लेकर सत्ता सौंपने तक, नेताजी के फैसलों ने सबको चौंकाया

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular