Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: सीएम योगी ने 39 हजार लाभार्थियों को सौंपी पक्के घर...

Uttar Pradesh: सीएम योगी ने 39 हजार लाभार्थियों को सौंपी पक्के घर की चाबी, 34 हजार को मिली पहली किस्त, बोले- अब कोई भेदभाव नहीं

- Advertisement -

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर मंगलवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 34,500 आवासों के लाभार्थियों को पहली किस्त मिली। वहीं 39,50 आवासों के लाभार्थियों को उनके पक्के घर की चाबी भी दी गई। सीएम योगी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार बिना किसी भेदभाव के समाज के हर एक शख्स को योजनाओं का लाभ पीएम मोदी के कार्यकाल में मिल रहा है। इस दौरान उन्होंने सपा पर भी निशाना साधा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री आवास योजना कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

सीएम बोले- सपा गरीबों की हितैषी नहीं
सीएम योगी ने कहा कि मुझे याद है कि 2018 में जनजातियों के क्षेत्र में क्या विकास हुआ है, यह जानने के लिए सोनभद्र गया था। तब एक महिला ने कहा कि उसे कॉलोनी चाहिए। 2012 में यूपी में भाजपा की सरकार नहीं थी, तब सर्वे हुए थे। लेकिन एक बड़ी संख्या ऐसी थी कि जिन्हें वंचित कर दिया गया था। राज्‍य सरकार ने अपने स्‍तर पर प्रस्‍ताव भी नहीं भेजे थे। सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर हमलावर होते हुए कहा क‍ि वो लोग जो जाति के नाम पर समाज को व‍िभाज‍ित करते हैं वास्‍तव में वे गरीबों के क‍ितने ह‍ितेषी है यह इन लोगों को इन कारगुजार‍ियों से हम समझ सकते हैं।

सीएम ने कहा- सभी को पक्का घर मिलने की बधाई
हमारा सौभाग्य है कि जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को 905 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए मैं आप सभी को हृदय से बधाई देता हूं। आज लखनऊ में CM आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत निर्मित होने वाले 34,500 आवासों की प्रथम किस्त ₹143 करोड़ लाभार्थियों को ऑनलाइन हस्तांतरित करने के साथ ही 478.49 करोड़ लागत से ​नवनिर्मित अन्य 39,000 आवासों की चाबी भी लाभार्थियों को सौंपी गई। सभी को ‘अपना पक्का घर’ की बधाई।

चयन की प्रक्रिया पूरी पारदर्शी होनी चाहिए
सीएम ने कहा कि देश में आज हर व्यक्ति की जुबान पर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है, क्योंकि आजादी के बाद प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ही पहली बार ईमानदारी के साथ बिना भेदभाव के हर गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिला को योजनाओं का लाभ मिला है। उत्तर प्रदेश में विगत 5.5 वर्षों के दौरान ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में 45 लाख गरीबों को सिर ढकने के लिए एक-एक आवास उपलब्ध कराया गया है। चयन की प्रक्रिया पूरी पारदर्शी होनी चाहिए। भेदभाव किसी के साथ नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा को ईडी ने कोर्ट में किया पेश, रिमांड आज हुई पूरी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular