Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: संभल में कोल्ड स्टोरेज हादसे में पीड़ितों के लिए हुआ...

Uttar Pradesh: संभल में कोल्ड स्टोरेज हादसे में पीड़ितों के लिए हुआ मुआवजे का एलान, दोनों मालिक गिरफ्तार

- Advertisement -

(Compensation announced for the victims of cold storage accident in Sambhal): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) में कोल्ड स्टोरेज में हादसे पर संभल के जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि कोल्ड स्टोरेज के दोनों मालिक गिरफ्तार हो गए है।

  • मुआवजे का हुआ एलान
  • सीएम योगी ने व्यक्त की दुख
  • जिलाधिकारी ने जानकारी
  • 29 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

मुआवजे का हुआ एलान

उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) जिले के चंदौसी (Chandausi) थाना क्षेत्र में एक निजी कोल्ड स्टोरेज (Cold Storage) की छत गिरने से मलबे में दबकर मरने वालों की संख्या 6 हो गई है।

वहीं इस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दुख जताते हुए मुआवजे का एलान किया है। इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को सीएम योगी ने 2 – 2 लाख रुपए देने का एलान किया है।

सीएम योगी ने व्यक्त की दुख

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सीएम योगी ने कहा कि “जनपद सम्भल के चंदौसी स्थित कोल्ड स्टोर दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं मृतक के परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!”

जिलाधिकारी ने जानकारी

संभल के जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि ‘कोल्ड स्टोरेज के दोनों मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही जनपद के सभी कोल्ड स्टोरेज की जांच होगी। जिस कोल्ड स्टोरेज में हादसा हुआ उसमें भंडारित आलू की सुरक्षा के लिए प्रशासन कार्रवाई करेगा।

जिन किसानों का आलू कोल्ड स्टोरेज का चेंबर गिरने से बर्बाद हुआ उन्हें नियमानुसार मुआवजा की कार्यवाही होगी। कोल्ड स्टोरेज का चंद्र गिरने से मलबे में दबकर 14 मजदूरों की मौत हुई थी।

29 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

बता दे इस हादसे में एनडीआरएफ एसडीआरएफ ने 29 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था। इस हादसे में मरने वालों कि सांख्य अब 6 हो गयी है। योगी सरकार ने मृतकों के परिजाओ को दो – दो लाख का मुआवजा देने का एलान किया है।

also read- सरकार से वार्ता विफल होने से बिजली कर्मचारी काफी नाराज, 72 घंटे की हड़ताल पर कर्मचारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular