Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास पर ED का शिकंजा,...

Uttar Pradesh: मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास पर ED का शिकंजा, 7 दिन की मिली रिमांड

- Advertisement -

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh) । पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभा सपा के विधायक अब्बास अंसारी को शुक्रवार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले अब्बास अंसारी से मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने पूछताछ की। करीब 9 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद रात 11 बजे पुलिस अब्बास अंसारी का मेडिकल करवाने के लिए मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय काल्विन पहुंची थी। अब्बास को प्रयागराज के एमपी एमएलए कोर्ट में ईडी ने पेश किया। जहां से उसे 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।

ईडी का लुकआउट नोटिस

जानकारी के अनुसार, ईडी ने एक्सिस बैंक अधिकारी को ऑफिस बुलाया। इसके बाद अब्बास अंसारी से बैंक खातों के बारे में पूछताछ की गई। बता दें कि विधायक अब्बास अंसारी और उनकी मां अफशां अंसारी के खिलाफ ईडी ने कुछ दिनों पहले ही लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। ईडी को आशंका थी कि मनी लांड्रिंग मामले में अब्बास और अफशां अंसारी गिरफ्तारी से बचने की कोशेश कर सकते हैं। इसके साथ ही ईडी ने अब्बास अंसारी के ड्राइवर रवि कुमार शर्मा से भी डेढ़ घंटे तक पूछताछ की है। अब्बास अंसारी के ड्राइवर रवि कुमार शर्मा से ईडी ने उसका नाम, पता पूछने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

ईडी को थी ऐसी आशंका

बताया जा रहा है कि ईडी ने अब्बास अंसारी से पूछा कि मुख्तार अंसारी ने इतनी बेनामी संपत्तियां कहां से अर्जित की हैं। इसके अलावा और कहां कहां सम्पत्तियां हैं। करीबियों के बारे में भी पूछा। साथ ही करीबियों के पास कितनी संपत्ति है उसकी भी जानकारी ली। लेकिन अब्बास अंसारी ईडी द्वारा पूछे गए सभी सवालों के घुमाफिरा कर जवाब देता रहा। ईडी ने 11 अक्टूबर को मऊ से विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। लुटआउट नोटिस का मतलब था कि वह देश छोड़कर नहीं जा सकते।

अन्य लोगों से भी हुई पूछताछ

बता दें कि इससे पहले 20 मई 2022 को मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से ईडी ने पूछताछ की थी। इससे पहले 9 मई 22 को ईडी ने मुख्तार के दूसरे भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से पूछताछ की थी। मार्च 2021 में ईडी ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था। इसके अलावा बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी से नवंबर 2021 में भी ईडी ने जेल में जाकर पूछताछ की थी।

यह भी पढ़ें: कॉन्सटेबल और ट्रेड्समैन पदों के लिए निकली भर्ती, 23 नवंबर से कर सकते हैं आवेदन

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular