Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: CLAT 2023 में लखनऊ के मानस निगम ने किया टॉप, यहां...

Lucknow: CLAT 2023 में लखनऊ के मानस निगम ने किया टॉप, यहां देखें बाकी टॉपर्स के नाम

- Advertisement -

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh)। देश के शीर्ष और बहुप्रतीक्षित एग्जाम कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, क्लैट 2023 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। एनएलयू द्वारा एग्जाम का आयोजन इस साल 18 दिसंबर को ऑफलाइन किया गया था। टेस्ट के कुछ दिन बाद ही इसका रिजल्ट क्लैट वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया। ये परीक्षा दोपहर के सेशन में दो बजे से चार बजे के बीच आयोजित की गई थी। एग्जाम का आयोजन 23 राज्यों और 2 यूनियन टेरिट्रीज में किया गया था। जिसके लिए 127 टेस्ट सेंटर्स निर्धारित किये गए थे।

लखनऊ से मानस निगम ने किया टॉप 
अगर लखनऊ की बात की जाए तो यहां के सेंटर से शीर्ष रैंक वालों में मानस निगम AIR 59, अनुश्री सर्कार AIR 484, उत्कर्ष शुक्ला AIR 1168, सजल AIR 948। अवंतिका सिंह AIR 16, वरुण प्रताप सिंह AIR 189 और मोहद हमजा AIR 194 शामिल हैं। वहीं मानस निगम ने सबसे अधिक अंक लाकर माता-पीता के साथ-साथ अपने गुरु नितिन राकेश, डायरेक्टर लॉ प्रेप टुटोरियल, लखनऊ का सिर भी फक्र से ऊंचा कर दिया है।

‘सामान्य रूप से कठिन था पेपर’
नितिन राकेश ने बताया, “क्लैट 2023 पेपर सामान्य रूप से कठिन था विशेष रूप से लीगल एप्टीट्यूड और जी के सेक्शन लंबा और थोड़ा समय लेने वाला था। उन्होंने यह भी कहा कि कठिनाई स्तर के अनुसार उनके छात्र तैयार थे अतः अधिकांश छात्र उच्च अंक प्राप्त करने में सक्षम थे। ” उनके मार्गदर्शन में इस साल 50 से अधिक बच्चों का सिलेक्शन अलग-अलग नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ में हुआ है।

इसलिए होता है क्लैट का आयोजन 
एनएलयू सिलेक्ट हुए बच्चों की प्रवेश काउंसलिंग जनवरी में शुरू करेगा, जो ऑनलाइन होगा। बता दें कि एनएलयू द्वारा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट का आयोजन अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए ये किया जाता है।

यह भी पढ़ें: Lucknow: ICICI की पूर्व सीईओ चंदा कोचर पति दीपक कोचर समेत गिरफ्तार, सीबीआई का बड़ा एक्शन

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular