Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: हिंदू महासभा का ऐलान- मेयर का चुनाव जीते तो मेरठ...

Uttar Pradesh: हिंदू महासभा का ऐलान- मेयर का चुनाव जीते तो मेरठ का नाम बदलकर गोडसे नगर करेंगे, भिड़ गए चक्रपाणि और सपा प्रवक्ता

- Advertisement -

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, मेरठ (Uttar Pradesh) । उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं। मंगलवार को मेरठ में हिंदू महासभा ने ऐलान किया कि वे निकाय चुनाव में प्रत्याशी उतारेंगे। प्रत्याशी वही होंगे, जो गोडसे की मानसिकता वाले होंगे अगर चुनाव जीते तो मेरठ का नाम बदलकर नाथुराम गोडसे नगर करेंगे। जो इलाके इस्लामिक से जुड़े हैं, उनको बदलकर हिंदू महापुरुषों के नाम पर किया जाएगा। इस ऐलान के बाद से विवाद शुरू हो गया है। हिंदू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने इसका स्वागत किया है, वहीं सपा ने हिंदू महासभा और योगी सरकार को निशाना साधा है।

इंडिया न्यूज से बातचीत में चक्रपाणि महाराज ने सपा प्रवक्ता फखरुल हसन को वंदेमातरम गाने की चुनौती दे डाली। आखिरकार सपा प्रवक्ता को मैदान छोड़कर भागना पड़ा।

प्रेसवार्ता कर गिनाए अपना एजेंडा
दरअसल, मेरठ में नाथूराम गोडसे नाना आप्टे धाम परिसर स्थित अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यालय पर एक प्रेस वार्ता की गई। जिसमें इस वर्ष होने वाले निकाय चुनावों में हिंदू महासभा की ओर से हिंदू राष्ट्र को समर्पित राष्ट्रवादी जनप्रतिनिधियों को पार्षद और मेयर पद हेतु चुनाव मैदान में उतारने के लिए मंथन किया गया।

मेरठ जिला निकाय चुनाव प्रमुख अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि इस बार हिंदू महासभा अपनी ओर से मेरठ जिले के सभी वार्ड सहित मेरे पद प्रत्याशी एवं मेरठ जनपद के देहात व कस्बों में भी प्रत्याशियों को चुनाव लड़ने आने का कार्य करेगी। हमारी संस्था द्वारा समर्पित प्रत्याशी को एक शपथ पत्र भरना होगा। शपथ पत्र के नियम अनुसार सबसे पहले हिंदू महासभा के चुनावी मेनिफेस्टो मैं जनता को किए वादों की लिस्ट में पहला काम भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना होगा। दूसरा काम हर हिंदू को गाय माता को पालने का कार्य करना होगा। तीसरा कार्य भारत के अंदर हो रहे धर्म धर्मांतरण जैसे मुख्य मुद्दों पर उन्हें हमेशा काम करना होगा। भारत के अंदर बढ़ती हुई इस्लामिक तुष्टिकरण की राजनीति को समाप्त करना होगा।

वह अगर हिंदू महासभा नगर निगम में अपना मेयर वह अपने पार्षदों की सरकार बनाती है तो मेरठ का नाम बदलकर नाथूराम गोडसे नगर करा जाएगा। इसके साथ-साथ मेरठ शहर के जिले के सभी इस्लामिक क्षेत्रों का नाम बदलकर हिंदू महापुरुषों के नाम पर किया जाएगा। मेरठ के सभी सरकारी संस्थाओं के आसपास के क्षेत्रों का सड़कों का नाम बदलकर देश के महान क्रांतिकारियों के नाम पर भी करा जाएगा जो व्यक्ति निर्दलीय चुनाव लड़ना चाहते हैं उन व्यक्तियों को भी हिंदू महासभा अपनी ओर से चुनाव लड़ाएगी।

यह भी पढ़ें:तीक अहमद पर आज बड़ा एक्शन, ऑपरेशन माफिया में कुर्क होगी 123 करोड़ की संपत्ति

यह भी पढ़ें: मायावती ने भाजपा-सपा पर साधा निशाना, बोलीं- बसपा का शासन रहा दोनों पार्टियों से बेहतर

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular