Friday, June 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: कोरोना को लेकर अलर्ट; 'कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें...

UP: कोरोना को लेकर अलर्ट; ‘कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें पुलिसकर्मी’

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज़, लखनऊ (Uttar Pradesh)। चीन में कोरोना से मचे हाहाकार को देखकर भारत अलर्ट मोड पर है। सभी राज्यों को कोरोना नियमों का पालन करने का नोटिस जारी हो चुका है। विभिन्न प्रदेशों में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए रणनीति बनाई जा रही है। उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों के साथ इस मसले पर बैठक की। साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। वहीं यूपी पुलिस ने भी कोरोना से बचाव को लेकर निर्देश जारी किए हैं।

एडीजी प्रशांत कुमार के पुलिसकर्मियों को निर्देश
एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार द्वारा जारी किए निर्देश में कहा गया कि सभी पुलिसकर्मी बूस्टर डोज लगवाएं। साथ ही सोशल डिस्टेनसिंग का पालन भी करें। इसके साथ मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग भी अनिवार्य है। जारी किए गए निर्देश में यह भी कहा गया है कि सभी जिलों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम को चेक कर एक्टिव किया जाए। वहीं इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर पर पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की जाए। इसके अलावा भीड़भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए।

कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से हो पालन
सीएम योगी ने बैठक के बाद अधिकारियों को निदेश देते हुए कहा कि संक्रमण के बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा। अस्पतालों, बस, रेलवे स्टेशन, बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाए जाने के बारे में लोगों को जागरूक करना होगा।

अस्पतालों में हो हर तरह की व्यवस्था
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, ‘कोराना वायरस के नए स्वरूप पर नजर रखी जाए और संक्रमण के हर मामले में जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। सभी अस्पतालों में चिकित्सकीय उपकरणों की क्रियाशीलता, डॉक्टरों, पैरामेडिकल कर्मचारियों की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। ग्रामीण हो या शहरी क्षेत्र, हर अस्पताल में पर्याप्त संसाधन होने चाहिए. चिकित्सा संस्थानों की अद्यतन आवश्यकताओं का परीक्षण करते हुए विशेषज्ञ चिकित्सकों के नए पद सृजित किए जाएं। पुराने पदों में कोई कटौती न की जाए। यह काम शीर्ष प्राथमिकता के साथ किया जाए।’

यह भी पढ़ें: Meerut: यूपी रोडवेज़ की पहली बस ड्राइवर बनीं प्रियंका, दो बच्चों की जिम्मेदारी ने बाहर निकलने पर किया मजबूर

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular