Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में पर्यटन को लेकर चल रहे विकास कार्य, पर्यटन...

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में पर्यटन को लेकर चल रहे विकास कार्य, पर्यटन की है बड़ी संभावना 

- Advertisement -

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । रविवार को 37वें इण्डियन एसोसिएशन आफ टुअर आपरेटर्स (आयटो) के वार्षिक सम्मेलन के समापन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने समारोह को सम्बोधित भी किया। समारोह में संबोधित करते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने वाले विकास कार्यों पर चर्चा। साथ ही प्रदेश में पर्यटन में बढ़ोतरी के लिए लोगों से अपील भी की।

डोमेस्टिक टूरिज्म में पहले नंबर पर 
योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश डोमेस्टिक टूरिज्म में पहले नंबर पर बन के उभरा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में काशी है जहां हर वर्ष एक करोड़ सालाना पर्यटक आते थे मगर इस वर्ष अकेले सावन माह में 1 करोड़ पर्यटक आये हैं। इसके अलावा उन्होंने उत्तर प्रदेश में स्थित अयोध्या, प्रयागराज, मथुरा और वृंदावन जैसे शहरों में बढ़ते पर्यटन पर चर्चा की।

पर्यटन से जुड़े विकास कार्य
सम्बोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार द्वारा पर्यटन से जुड़े विकास कार्यों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि पर्यटन विकास कार्यों के तहत एक्सप्रेस वे तैयार हो रहे हैं, सबसे अच्छा रेल नेटवर्क भी विक्सित हो रहा है, एयरपोर्ट भी नए तैयार हो रहे हैं, कनेक्टिविटी को बेहतर किया जा रह है, सुरक्षा व्यवस्था भी मजबूत की जा रही है और भी कई विकास कार्यों पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें: Accident: वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग बस और ट्रक में टक्कर, 13 यात्री गंभीर रूप से घायल

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular