Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: योगी आदित्यनाथ का पीएसी को लेकर बड़ा ऐलान, नए पीएसी बटालियन होंगे स्थापित 

Uttar Pradesh: योगी आदित्यनाथ का पीएसी को लेकर बड़ा ऐलान, नए पीएसी बटालियन होंगे स्थापित 

- Advertisement -

Uttar Pradesh

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh) । पीएसी के स्थापना दिवस पर 35वीं वाहिनी पीएसी में आयोजित समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। समारोह में सम्बोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े ऐलान किये हैं। पर शनिवार को योगी आदित्यनाथ ने पीएसी से जुडी कई बड़ी घोषणाएं कर डाली। साथ ही सरकार द्वारा बल को मजबूत करने के लिए कोई न छोड़ने की बात कही।

शामली और बिजनौर में नई पीएसी बटालियन 
शनिवार को पीएसी के स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री योगी अदियानाथ ने नए बटालियन स्थापित करने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी ने शामली और बिजनौर जिले में पीएसी की नई बटालियन स्थापित करने की घोषणा की।

महिलाओं के लिए तीन बटालियन
बल समारोह को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने महिलाओं के लिए 3 बटालियन की बात कही। उन्होंने बताया कि तीन महिला बटालियन को भी मंजूरी दे दी गई है। मुख्यमंत्री योगी ने ऐलान किया कि लखनऊ, गोरखपुर, बदायूं में स्थापित की जाने वाली तीन महिला बटालियन में से प्रत्येक के लिए 1,262 पद स्वीकृत किए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी के अनुसार राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के 1029 पद, लखनऊ मेट्रो की सुरक्षा के लिए 433 पद और नोएडा मेट्रो के लिए 381 पद भी राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Ayodhya: के के मोहम्मद ने बाबरी नीचे राम मंदिर का किया था दावा, पर अब भाजपा सरकार पर लगाया आरोप 

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular