होम / योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज, वादों को लागू करने पर निर्णय संभव 1st Cabinet Meeting of UP Government Today

योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज, वादों को लागू करने पर निर्णय संभव 1st Cabinet Meeting of UP Government Today

• LAST UPDATED : April 19, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

1st Cabinet Meeting of UP Government Today : सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 की मंत्रिपरिषद की पहली बैठक मंगलवार को एनेक्सी में होगी। पहली कैबिनेट में सरकार भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने की शुरुआत करेगी। किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का प्रस्ताव मंजूर किया जा सकता है। योगी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद 26 मार्च को मंत्रिमंडल की पहली बैठक हुई थी। उसमें गरीबों को फ्री राशन की योजना को 3 माह आगे बढ़ाने का निर्णय हुआ था। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद से कैबिनेट की बैठक का इंतजार था।

सिंचाई के लिए फ्री बिजली का प्रस्ताव (1st Cabinet Meeting of UP Government Today)

सूत्रों के मुताबिक योगी कैबिनेट की बैठक में संकल्प पत्र की घोषणा के तहत किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का प्रस्ताव मंजूर किया जा सकता है। सरकार छुट्टा पशुओं की समस्या के समधान के लिए गौ अभ्यारण्य की स्थापना का प्रस्ताव भी कैबिनेट में मंजूर कर सकती है। सरकार कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादले के लिए नई नीति का प्रस्ताव भी कैबिनेट में ला सकती है। योगी कैबिनेट में 18 में से 8 मंत्री पहली बार कैबिनेट बैठक में शामिल होंगे।

(1st Cabinet Meeting of UP Government Today)

Also Read : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डीडीएमए की बैठक कल, मास्क अनिवार्य करने का हो सकता है फैसला DDMA Meeting Amidst Increasing Cases of Corona

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox