होम / Aazam Khan: एमपी-एमएलए कोर्ट ने लगाया 14 लाख का जुर्माना, आजम खान को 10 साल की सजा

Aazam Khan: एमपी-एमएलए कोर्ट ने लगाया 14 लाख का जुर्माना, आजम खान को 10 साल की सजा

• LAST UPDATED : May 30, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Aazam Khan: लोकसभा चुनाव के बीच सपा ने एक बड़ा झटका सहा। मतदान का अंतिम चरण 1 जून को होने वाला है। इससे पहले, सपा के प्रमुख नेता आजम खान को एक ग्रेड में पेनाल्टी दी गई है। साथ ही, विपक्ष की भी सूची तैयार की गई है।

आजम खान को 10 साल की सजा

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होने वाला है। इससे पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेता मप्र के सांसद आजम खान को 10 साल की सजा सुनाई गई है और साथ में 14 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है।​ अदालत ने सलमान बरकत अली को सात साल की कड़ी सजा सुनाई और उन पर 6 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।​​

ये भी पढ़ें: Agra: कमरे से आ रही थी दुर्गंध, दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी पुलिस ने देखा… देखकर रह गए दंग

डूंगरपुर में दर्ज मामले में एमपीए कोर्ट ने फैसला सुनाया है।​ आजम खान और बरकत अली दोनों को भी सजा सुनाई गई है। एमपी, प्राइमरी कोर्ट ने डूंगरपुर बस्ती मामले में दोनों को दोषी ठहराया है।

2019 के मामले में मिली थी जेल

सपा नेता आजम खान को उनकी मुश्किलें कम होने का नाम लेने में अब तक कई सारे मुद्दे आ चुके हैं। वे एक मामले और दोषी पाए गए हैं और अदालत ने उनके खिलाफ सजा सुनाई है। साफ कर दें कि सपा नेता आजम खान पर वर्ष 2019 में डूंगरपुर में बंगले को खाली कराने और धमाके के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में आजम खान और बरकत अली की पार्टिसिपेंट्स की एमपी ए कोर्ट ने दोषी ठहराया है।

ये भी पढ़ें: Kanpur: बारातियों से भरी बस का सड़क हादसा, दर्जनों लोग घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox