होम / Accident Occurred During Night Training: अलीगढ़ में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश, हादसे में पायलट और ट्रेनी सुरक्षित

Accident Occurred During Night Training: अलीगढ़ में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश, हादसे में पायलट और ट्रेनी सुरक्षित

• LAST UPDATED : January 22, 2022

Accident Occurred During Night Training

इंडिया न्यूज़, अलीगढ़:
Accident Occurred During Night Training: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ में धनीपुर हवाई पट्‌टी पर नाइट ट्रेनिंग के दौरान प्राइवेट कंपनी का एक टू सीटर विमान दुर्घटनाग्रस्त (airplane crash) हो गया है। विमान गिरने की वजह से आस-पास के क्षेत्र में हलचल मच गई। गनीमत यह रही कि विमान में सवार पायलट और ट्रेनिंग ले रहा प्रशिक्षार्थी दोनों सुरक्षित हैं, बस दोनों को मामूली चोटें आई हैं। रात होने के कारण दुर्घटनास्थल के आस-पास ग्रामीण मौजूद नहीं थे तो किसी तरह की जन-हानि नहीं हुई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर क्षेत्रीय पुलिस पहुंची और राहत कार्य शुरू किया।

दिल्ली से पहुंची जांच टीम

प्लेन क्रैश होने के मामले की जांच के लिए दिल्ली से एक टीम शनिवार दोपहर अलीगढ़ पहुंची और कई घंटे तक जांच कि। टीम ने दुर्घटना के सही कारणों का पता लगाने के लिए प्लेन की बारीकी से जांच की। अभी तक प्लेन क्रैश होने के सही कारणों का पता नहीं चला है। ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के अधिकारियों ने बताया है कि जांच टीम अपनी रिपोर्ट जल्दी ही देगी।

कोहरे के कारण हुआ हादसा

ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि आमतौर पर युवाओं को दिन और रात दोनों समय ट्रेनिंग दी जाती है। निर्धारित शेड्यूल के तहत शुक्रवार रात को भी पायलट अपने प्रशिक्षु को लेकर ट्रेनिंग देने के लिए निकले थे। रात में कोहरा ज्यादा होने के कारण परेशानी आ रही थी। इसी दौरान कुछ तकनीकी खराबी आई और पायलट प्लेन को संभाल नहीं सके और यह हादसा हो गया।

सीओ सेकेंड मोहसिन खान ने बताया कि देर रात उन्हें प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से पायलट और प्रशिक्षु को सुरक्षित बाहर निकाला। किसी प्रकार की जन-हानि नहीं हुई है। दोनों को जेएन मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।

Read More: CM Yogi Shows Green Signal to Election Chariot: भाजपा ने तेज किया अपना चुनावी प्रचार, सीएम योगी ने चुनाव रथ को हरी झंडी दिखा किया रवाना

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox