होम / Agra: STF ने दबोचा, ट्रकों की पहचान बदलकर 15 बार करवाया लोन, अंतरराज्यीय गैंग शामिल

Agra: STF ने दबोचा, ट्रकों की पहचान बदलकर 15 बार करवाया लोन, अंतरराज्यीय गैंग शामिल

• LAST UPDATED : June 4, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज UP), Agra: आगरा में पुलिस ने दो गुंडों को गिरफ्तार कर लिया है, जो ट्रकों पर धोखाधड़ी की थी। उन्होंने इंजन और नंबर आधार फर्जी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और एनओसीआई बनवाकर लोन लिया था ।

यह है पूरा मामला

STF ने दोनों गुर्गों को ट्रांसपोर्ट नगर से गिरफ्तार किया है। गुर्गों पर तीन ट्रकों पर 15 बार लोन लेने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी के पीछे खुले मैदान में ट्रकों के चेसिस और इंजन नंबर बदलते दो गुर्गे पकड़े गए। पकड़े गए गुर्गों ने बताया कि वह लोन लेकर ट्रक खरीदने वालों को अपना निशाना बनाते हैं।

ये भी पढ़ें: Maneka Gandhi: गांधी परिवार की वो बहू जिन्होंने अपनी अलग ही पहचान बुनी

क्योंकि लोन लेने के बाद कुछ लोग किश्तें नहीं चुका पाते हैं तो उनका गिरोह उनसे सस्ते दामों में ट्रक खरीद लेता था। इसके बाद सभी ट्रकों के चेसिस, इंजन नंबर और डैशबोर्ड बदलकर ट्रक की नई पहचान बनाई जाती थी। नई पहचान बनाने के बाद आरटीओ दफ्तर में सभी ट्रकों की फर्जी आरसी बनवा ली जाती थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया ये…

DCP सिटी सूरज कुमार राय के मुताबिक गिरोह का नेटवर्क यूपी और राजस्थान के अलावा कई राज्यों में फैला हुआ है। डीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक धौलपुर नीमखेड़ा का रहने वाला है, जबकि दूसरा आरोपी डौकी इलाके का रहने वाला है। आरोपियों के नाम देवेंद्र सिंह और बिकेंद्र तोमर हैं। अंत में डीसीपी ने बताया कि इस गिरोह में आरटीओ ऑफिस, फाइनेंस कंपनियों और बैंक कर्मचारियों के भी शामिल होने का शक है।

ये भी पढ़ें: Etawah: मंगेतर के हत्या में फ़साना चाहती थी अपने ही माँ- बाप को, युवती ने जलाई अज्ञात लाश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox