होम / Agra University PHD Entrance Exam : टॉयलेट में मोबाइल चलाते पकड़ा गया अभ्यर्थी

Agra University PHD Entrance Exam : टॉयलेट में मोबाइल चलाते पकड़ा गया अभ्यर्थी

• LAST UPDATED : April 9, 2022

Agra University PHD Entrance Exam


इंडिया न्यू, आगरा : Agra University PHD Entrance Exam आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा का आयोजन नौ केंद्रों पर किया गया। अधिष्ठाता शोध प्रोफेसर विनीता सिंह ने बताया कि सभी केंद्रों पर परीक्षा विधिवत रूप से संपन्न हुई।

प्रोफेसर विनीता सिंह ने बताया कि कल तक सभी विषयों की उत्तर कुंजी और अभ्यर्थी की ओएमआर की मूल कॉपी स्कैन करके जारी कर दी जाएगी। इसके आधार पर अभ्यर्थी उन्हें प्राप्त अंकों का निर्धारण कर सकते हैं। सभी केंद्रों पर संयुक्त रूप से कुलपति प्रोफेसर अजय तनेजा, प्रोफेसर विनीता सिंह और कुलसचिव संजीव कुमार सिंह द्वारा निरीक्षण किया गया।

भौतिक विज्ञान पेपर में अभ्यर्थी के पास मिला मोबाइल

आईईटी परीक्षा केंद्र पर भौतिक विज्ञान के प्रश्न पत्र में एक अभ्यर्थी को वॉशरूम में मोबाइल का प्रयोग करते हुए पकड़ा गया। तत्काल ही केंद्र अधीक्षक प्रोफेसर वीके सारस्वत द्वारा उसकी बुकलेट को अनुचित साधनों के प्रयोग में बुक कर दिया गया और उसे दूसरे सीरियल की नई बुकलेट प्रदान की गई। परीक्षा के विधिवत संचालन के लिए इंस्टिट्यूट आॅफ बेसिक साइंस में सहायक अधिष्ठाता शोध प्रोफेसर बीपी सिंह के निर्देशन में एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया था।

540 अभ्यर्थियों ने छोड़ा पेपर Agra University PHD Entrance Exam 

Agra University PHD Entrance Exam

प्रोफेसर बीपी सिंह ने बताया कि कुल 3775 अभ्यर्थियों में से 540 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। कुल 37 अभ्यर्थी ऐसे थे, जिनका प्रवेश पत्र तकनीकी कारणों से या अन्य कारणों से नहीं निकल सका था, उन्हें भी इंस्टिट्यूट आॅफ बेसिक साइंस परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में सम्मिलित किया गया है। वहीं, दो विषयों की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 38 रही।

Also Read : UPTET 2021 Result Declared : यूपीटीईटी 2021 का परिणाम जारी, प्राथमिक में 38 व उच्च प्राथमिक में 28 फीसदी पास

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox