होम / Agra Accident: आगरा में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, पत्थरबाजी में कई घायल, सपा अध्यक्ष ने सरकार को घेरा

Agra Accident: आगरा में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, पत्थरबाजी में कई घायल, सपा अध्यक्ष ने सरकार को घेरा

• LAST UPDATED : September 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Agra Accident: उत्तर प्रदेश! आगरा के दयाल बाग इलाके में पुलिस के अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पथराव की घटना सामने आई। बता दें कि इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया।

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए हस्तक्षेप

सरकारी संपत्ति पर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर घुसपैठियों ने हमला कर दिया। इस घटना में काफी लोग घायल हुए। पुलिस को हमलावरों पर काबू पाने के लिए गिरफ्तारियों का भी सहारा लेना पड़ा। घटना के बाद इलाके और पुलिस कैंप में तनाव व्याप्त है। घटना न्यू आगरा क्षेत्र के दयालबाग सत्संग पीठ की है, जहां सत्संगियों ने सरकारी परिसर पर कब्जा कर लिया था और आज तक अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई और आज भी पुलिस ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए हस्तक्षेप किया, लेकिन जैसे ही पुलिस और प्रशासन की टीम जब सत्संगी पहुंचे और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान कई अधिकारी और कुछ पत्रकार घायल हो गये। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया।

पुलिस ने लोगों से बात करने की कोशिश की

डीसीपी आगरा, सूरज राय का कहना है, “राजस्व विभाग ने अवैध निर्माण हटाने के लिए कहा था, जिसके लिए पुलिस पहुंची थी। कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। पुलिस ने लोगों से बात करने की कोशिश की और हमने उन्हें रोका… स्थिति मौके पर स्थिति नियंत्रण में है।”

भाजपा का धर्म-विरोधी बुलडोज़र जनता नहीं सहेगी

वहीं अखिलेश यादव ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- राधास्वामी मत के माननेवाले सम्पूर्ण विश्व में अपने अध्यात्म, प्रेम, करूणा और सत्संग के लिए अनुकरणीय हैं। दयालबाग सदैव से आस्था, सौहार्द, सेवा और शिक्षा का प्रतीक रहा है। दयालबाग की ज़मीन पर अब सत्ताधारी और पुलिस-प्रशासन मिलकर भाजपाई भू-माफ़ियों की स्वार्थ सिद्धि में लग गये हैं। ये सत्संग की महान भारतीय परम्परा पर घातक प्रहार है, जिसका आस्थावान और शांतिप्रिय राधास्वामी मतावलंबी पुरज़ोर तरीक़े से विरोध कर रहे हैं। इस अन्याय के विरोध में समाजवादी पार्टी राधास्वामी सत्संग के साथ खड़ी है और दयालबाग को बचाने की मुहिम में हर तरह से साथ है। भाजपा का धर्म-विरोधी बुलडोज़र जनता नहीं सहेगी।

Also Read: UP Accident: गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसा! यात्रा में गए दो किशोर गंगा स्नान करते समय डूबे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox