होम / Agra News : 64 अस्पतालों पर लगा डॉक्टर डिग्री का ग्रहण, अब तक 75 इकाइयों के शटर डाउन, कई सेंटरों के लाइसेंस निरस्त

Agra News : 64 अस्पतालों पर लगा डॉक्टर डिग्री का ग्रहण, अब तक 75 इकाइयों के शटर डाउन, कई सेंटरों के लाइसेंस निरस्त

• LAST UPDATED : August 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Rinke Upadhyay, Agra : ताजनगरी की 64 चिकित्सा इकाइयों पर डिग्री का ‘ग्रहण’ लग गया है। डॉक्टर और डिग्रियां नहीं मिलीं तो इनका चलना मुश्किल है। इसके लिए अस्पतालों पर अब सिर्फ तीन दिन का समय शेष है। नियत समय में स्वास्थ्य विभाग को अभिलेख पेश नहीं किए गए तो इन पर ताला लगना तय है।

छापेमारी और सीलिंग के साथ कई सेंटरों के लाइसेंस निरस्त

इंडिया न्यूज संवाददाता रिंकी उपाध्याय की रिपोर्ट के मुताबिक, एक डॉक्टर की डिग्री पर कई चिकित्सा इकाई वाले मामलों में स्वास्थ्य विभाग लगातार कार्यवाही कर रहा है। ऐसे में छापेमारी की गईं हैं और सील भी लगाई गई है। 28 जुलाई को सीएमओ कार्यालय ने 15 अस्पताल, पैथोलॉजी और रेडियो डायग्नोस्टिक सेंटरों के लाइसेंस निरस्त किए हैं। साथ ही 64 इकाइयों के लाइसेंस निलंबित किए हैं।

सभी अभिलेख सीएमओ कार्यालय में कराना है जमा

इन अस्पतालों को सात दिन का समय दिया गया है। इस समय में अस्पतालों को प्रभारी डॉक्टरों के नाम, उनकी डिग्रियां, डॉक्टरों का शपथ पत्र, अग्निशमन, पर्यावरण जैसे विभागों की अनापत्ति प्रमाण पत्र, बेड, सुविधाएं, स्टाफ, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के प्रमाणित अभिलेख जमा कराने हैं। इस आदेश को अब पांच दिन हो चुके हैं। इकाइयों के पास सिर्फ तीन दिन शेष हैं। यानि शुक्रवार तक सभी अभिलेख सीएमओ कार्यालय में जमा कराने होंगे। ऐसा नहीं करने पर इनके लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे।

संबंधित थानों में इनकी सूची भेज दी जाएगी। अस्पताल या इकाइयां चलती पाए जाने पर पुलिस कार्यवाही करेगी।निलंबित चिकित्सा इकाइयां अभी तक खासी बदनाम हो चुकी हैं। कितनों पर तो छापे पड़ चुके हैं। यहां ज्यादातर अस्पताल तमाम दूसरे जिलों के डॉक्टरों की डिग्रियों के नाम पर चलते पाए गए हैं। इसलिए डॉक्टर इन इकाइयों से खुद को जोड़ने में डर रहे हैं। यही कारण है कि इक्का-दुक्का ने ही अभिलेख प्रस्तुत किए हैं। अधिकतर अभी तक शांत बैठे हैं।

Read more: पांच महीने पहले युवक पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज, जन्म हुए बच्चे को खेत में दफनाया, मामले की हो रही जांच

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox