होम / Sitapur: पीएसी जवानों को वरिष्ठ अधिकारियों के घर के सामने रुक कर सलामी देने का आदेश

Sitapur: पीएसी जवानों को वरिष्ठ अधिकारियों के घर के सामने रुक कर सलामी देने का आदेश

• LAST UPDATED : December 20, 2022

Sitapur

इंडिया न्यूज, सीतापुर (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के सीतापुर में पीएसी कर्मचारियों को प्रशासनिक भवनों और रिहायशी और गैर रिहायशी इलाकों में रुक कर वरिष्ठ अधिकारियों को सलामी देने की हिदायत दी गयी है। इस संबंध में जारी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसके बाद प्रादेशिक आर्म्ड कांस्टेबुलरी के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं। कि यह आंतरिक आदेश सोशल मीडिया पर कैसे वायरल हुआ।

सहायक कमांडेंट के हस्ताक्षर से पत्र जारी
सीतापुर स्थित 27वीं वाहिनी पीएसी के सहायक कमांडेंट के हस्ताक्षर से जारी हुए। इस पत्र में मातहत कर्मचारियों से कहा गया है, कि वे साइकिल और मोटरसाइकिल से जाते समय पीएसी परिसर में स्थित प्रशासनिक भवनों और रिहायशी तथा गैर रिहायशी इमारतों के सामने रुक करके अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सलामी दें। इस आदेश पर सोमवार 19 दिसंबर की तारीख लिखी गई है। कहा गया है कि इसका तत्काल पालन शुरू किया जाए। अगर ऐसा नहीं किया गया, तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इस बारे में पूछे जाने पर 27वीं वाहिनी पीएसी के कमांडेंट मणिराम सिंह ने कहा कि उन्हें इस पत्र में कुछ भी गलत नहीं नजर आता। यह आदेश अनुशासनहीनता को रोकने के लिए दिया गया है। आदेश देने वाले अधिकारी की इसमें कोई गलत मंशा नजर नहीं आती।

उन्होंने कहा कि ऐसे आदेश समय-समय पर जारी किए जाते हैं। ताकि अनुशासन बना रहे, लेकिन यह पत्र सोशल मीडिया पर कैसे वायरल हो गया, इसकी जांच कराई जाएगी।

यूपी मिलिट्री पुलिस को द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 1940 में आंतरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने के लिए 13 कंपनियां बनाई गई थी। उसके बाद सितंबर 1947 में 86 और कंपनियां बनाई गई थी।

यह भी पढ़ें: आग में सुलगा इलाहाबाद विश्वविद्यालय, जरा सी चूक से हुई घटना, सुरक्षाकर्मी ने दर्ज कराया छात्रों पर मुकदमा 

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox