होम / Aligarh News: बंदरों ने चट की 35 लाख रुपये की चीनी, अब अफसर भरेंगे इसका हर्जाना

Aligarh News: बंदरों ने चट की 35 लाख रुपये की चीनी, अब अफसर भरेंगे इसका हर्जाना

• LAST UPDATED : May 23, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज),Aligarh News: यूपी के अलीगढ़ में चीनी मिल की ऑडिट रिपोर्ट में 35 लाख रुपये की चीनी बंदरो की ओर से खाने की बात कही गई, जिसके बाद जांचकर्ताओं ने मामले में 6 अधिकारियों को इस नुक्सान का जिम्मेदार माना है।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश स्थित क्रिस्टोफर स्थल से एक अद्भुत कानूनी मामला सामने आया है। यहां बंदरों ने अप्रत्याशित रूप से एक महीने में 35 लाख रुपये की माटी उठाई है। जांच अनुसंधान के, इस घटना में 6 लोगों को जिम्मेदार ठहराया गया है, अन्य वार्ताकार रिपोर्ट में इस वार्ताकार बिंदु को शामिल किया गया है। इन लोगों से धन की दोस्ती की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand Cloud Burst: उत्तराखंड के पौड़ी में बादल फटने से घरों में घुसा पानी, सड़कों पर आया मलबा

यह अजीबोगरीब मामला दि किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड की ऑडिट रिपोर्ट से सामने आया है। इतनी बड़ी मात्रा में बंदरों द्वारा चीनी खा जाना और बारिश से खराब होना घोटाले की ओर इशारा कर रहा है। पिछले दिनों इस मामले में जिला लेख परीक्षा अधिकारी, पंचायत लेखा और सहकारी समितियां परीक्षा ने दि किसान सहकारी चीनी मिल लिमिटेड का ऑडिट किया था। ऑडिट के अंदर चीनी मिल के 31 मार्च 2024 तक अंतिम स्टॉक की जांच की की गई।

इन लोगो से की गई पैसो की वसूली

संस्था समिति एवं लेखा परीक्षा अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने जारी रिपोर्ट में कहा है कि 1137 लाख चीनी की वर्तमान बाजार कीमत 3100 रुपये प्रति लाख है, असल में संस्था को 35 लाख 24 हजार 700 रुपये का नुकसान हुआ है। इसके लिए प्रधान प्रबंधक राहुल यादव, मुख्य लेखाधिकारी डॉमिक मैनेजर, रसायन विनोद एमके शर्मा, लेखाकार महीपाल सिंह, प्रभारी सुरक्षा अधिकारी दलवीर सिंह, और पुर्तगाल कीपर गुलाब सिंह को जिम्मेदार ठहराया गया है। साथ ही , रेस्टोरेंट कमिश्नर, उपनिदेशक चीनी मिल यूनियन, लखनऊ की भी एक सार्वजनिक रिपोर्ट है।

ये भी पढ़ें: UP Crime: दबंगों ने युवक को बेरहमी से बंधक बनाकर पीटा, सिर के काटे बाल, मरा समझकर भाग गए

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox