होम / Aligarh: डीएएस कॉलेज में लव जिहाद! छात्रा अपने दोस्त को बुलाकर हिंदू लड़कियों को बना रही थी शिकार

Aligarh: डीएएस कॉलेज में लव जिहाद! छात्रा अपने दोस्त को बुलाकर हिंदू लड़कियों को बना रही थी शिकार

• LAST UPDATED : October 22, 2022

Aligarh

इंडिया न्यूज, अलीगढ़ (Uttar Pradesh) । डीएस डिग्री कॉलेज में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां छात्रों ने अकील नाम के एक युवक को पकड़कर पीटा है। युवक कॉलेज परिसर में बने मंदिर के पास एक लड़की से बात कर रहा था। उसके साथ एक और लड़की भी थी। कॉलेज प्रशासन ने वर्ग विशेष की लड़की को 15 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है। जबकि गोविंद नगर निवासी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

आरोपी छात्र कॉलेज में नहीं पढ़ता

प्राप्त जानकारी के अनुसार गवाना थाना इलाके के एक गांव की रहने वाली बीएससी फर्स्ट ईयर की छात्रा धर्म समाज महाविद्यालय में पढ़ने के लिए आती है। छात्रा क्लास रूम के बाहर मंदिर के पास बैठी हुई थी। इसी दौरान बीए फर्स्ट इयर में पढ़ने वाली मुस्लिम छात्रा एक युवक के साथ छात्रा के पास आ गई। धीमे-धीमे मुस्लिम छात्रा हिंदू छात्रा से बात करने लगी। इसी दौरान मुस्लिम छात्रा अपने साथ एक बाहरी मुस्लिम युवक को भी लेकर आई थी, जो कि दिल्ली गेट थाना इलाके के शाह जमाल का रहने वाला है, मुस्लिम छात्रा ने हिंदू छात्रा की मुस्लिम युवक से बातचीत करना शुरू करा दी।

इस दौरान किसी माध्यम से कॉलेज के प्रॉक्टर को जानकारी हो गई। प्रॉक्टर ने मुस्लिम छात्रा से पूछताछ की तो पता लगा के आरोपी मुस्लिम युवक कॉलेज का छात्र ही नहीं है, और मुस्लिम छात्रा हिंदू छात्रा की मुस्लिम युवक से दोस्ती कराना चाह रही थी। इस दौरान कालेज के अन्य छात्र इकट्ठा होकर पहुंच गए, छात्रों की भीड़ ने मुस्लिम युवक के साथ जमकर मारपीट करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया है।

पकड़े गए मुस्लिम युवक के खिलाफ गांधी पार्क पुलिस ने धारा 151 के तहत कार्रवाई की है। चीफ प्रॉक्टर एमकेएस सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि कॉलेज में पढ़ने वाली मुस्लिम छात्रा ने बाहरी मुस्लिम युवक को कॉलेज में बुलाया था, पूछताछ के दौरान मुस्लिम छात्रा तरह-तरह के बयान बदल रही थी, जांच में यह भी बात सामने निकल कर आई है कि कॉलेज की हिंदू छात्रा से मुस्लिम युवक की दोस्ती करना चाह रही थी, फिलहाल पकड़े गए आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

हिंदू संगठनों में उबाल

हिंदूवादी छात्र नेता अमित गोस्वामी ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह लव जिहाद का धर्म समाज महाविद्यालय में कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार लव जिहाद के मामले सामने आए हैं, पुलिस आरोपियों को पकड़ कर ले जाती है और महज 151 के तहत कार्रवाई करती है, कॉलेज मैनेजमेंट की लापरवाही के चलते इस तरीके की घटनाएं सामने आ रही हैं, छात्र नेता ने कहा है कि बाहरी छात्र कॉलेज में कैसे प्रवेश कर जाते हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी निकाय चुनाव को लेकर मायावती ने कार्यकर्ताओं को दिया बड़ा टास्क, BJP को बताया धन्नासेठों की पार्टी

यह भी पढ़ें: देश की पहली Rapid Rail की पहली सुरंग मेरठ में बनकर तैयार, सामने आई तस्वीर

यह भी पढ़ें: धनतेरस पर राशि के अनुसार करें खरीदारी, बन रहा त्रिपुष्कर योग

यह भी पढ़ें: श्रीराम राज्याभिषेक थीम पर संवर रही अयोध्या, 17 लाख दिये जलाकर फिर बनेगा रिकॉर्ड

Connect Us Facebook | Twitter

Tags:

Aligarh
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox