होम / Amanmani close to BJP : अमनमणि का बीजेपी से निकटता पर सवाल, हमलावर हो सकता है विपक्ष

Amanmani close to BJP : अमनमणि का बीजेपी से निकटता पर सवाल, हमलावर हो सकता है विपक्ष

• LAST UPDATED : January 26, 2022

इंडिया न्यूज, गोरखपुर।

Amanmani close to BJP : अमनमणि त्रिपाठी बाहुबली विधायक हैं। यूपी की सियासत में अमनमणि त्रिपाठी का नाम अनजान नहीं है, क्योंकि उनके अपराधों की फेहरिस्त भी काफी लंबी है। कहा जा रहा है कि भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी अमनमणि को अपने सिंबल पर चुनाव लड़ाएगी और बीजेपी उन्हें समर्थन देगी। हालांकि अभी तक निषाद पार्टी ने आधिकारिक तौर पर अमनमणि को टिकट नहीं दिया है। (Amanmani close to BJP)

अमनमणि को लेकर विपक्षी दलों को बीजेपी पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। अमनमणि पर कई मुकदमें चल रहे हैं। राज्य में निषाद पार्टी की सहयोगी भाजपा विपक्षी दलों के प्रत्याशियों पर दर्ज मुकदमें के लिए उन्हें घेर रही है। खासतौर से सपा को, जिसे बीजेपी गुंडों की पार्टी और तमंचावादी पार्टी बताने में जुटी हुई है। ऐसे में अगर अमनमणि त्रिपाठी को टिकट मिलता है तो बीजेपी कैसे विपक्षी दलों पर अपराधियों को टिकट देने का आरोप लगा सकेगी? यह बड़ा सवाल है।

अमनमणि पर चल रहा है पत्नी की हत्या का मामला (Amanmani close to BJP)

अमनमणि को बीजेपी की सहयोगी निषाद द्वारा पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने की खबरों के बीच विपक्षी दलों को बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को घेरने का मौका मिल गया है। क्योंकि अमनमणि त्रिपाठी पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और पत्नी सारा की हत्या के मामले में उनके खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है। इसके साथ ही कई अन्य मामले उनके खिलाफ चल रहे हैं। यही नहीं उनके पिता अमरमणि त्रिपाठी मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में जेल में हैं। (Amanmani close to BJP)

हालांकि अमनमणि हमेशा कहते आए हैं कि उन्हें फंसाया गया है और अभी तक किसी भी मामले में उन्हें सजा नहीं हुई है। असल में बीजेपी ने समाजवादी पार्टी द्वारा जेल में बंद गैंगस्टर और विधायक नाहिद हसन को टिकट दिए जाने को लेकर उस पर निशाना साधा था और बीजेपी का दावा है कि एसपी ने ज्यादातर अपराधियों को टिकट दिए हैं। फिलहाल नाहिद हसन के मामले में बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है और समाजवादी पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग की है।

(Amanmani close to BJP)

Also Read : Students Beaten by Police in Hostel : हॉस्टल में घुसकर पुलिस ने की छात्रों की पिटाई, प्रियंका गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox