होम / Ayodhya: रामनगरी में तैनात होंगे ब्लैक कैट कमांडो, NSG यूनिट संभालेगी सुरक्षा

Ayodhya: रामनगरी में तैनात होंगे ब्लैक कैट कमांडो, NSG यूनिट संभालेगी सुरक्षा

• LAST UPDATED : June 12, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज), Ayodhya: रामनगरी में एनएसजी (राष्ट्रीय सुरक्षा संगठन) हब निर्मित किया जाएगा। आतंकी खतरों और उनके सामने सामरिक क्षमता को देखते हुए केंद्र सरकार ने इस निर्णय की घोषणा की है। एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो अयोध्या में स्थापित होने वाले नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) हब में शामिल किए जाएंगे।

आतंकवाद और अपहरण के खिलाफ विशेष अभियान

राम मंदिर के अयोध्या देश और विश्व में अपना विशेष स्थान रखता है। इसकी सुरक्षा के लिए विभिन्न प्रबंध आए हुए हैं, इसी श्रृंखला में, रामनगरी में एनएसजी हब बनाया जाएगा। आतंकी खतरों और उनके सामने केंद्र सरकार ने यह निर्णय लिया है, एनएसजी के काले बर्फ कमांडो अयोध्या में स्थापित होने वाले NSG हब में तैनात किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर की करोड़ों की कार चूहों ने कुतरा

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, NSG को अयोध्या में आतंकवाद और अपहरण के खिलाफ विशेष अभियानों का जिम्मा सौंपा जाएगा, जिसे NSG अच्छी तरह से निभा रही है। सरकार तेजी से काम कर रही है अयोध्या में NSG हब बनाने की दिशा में।

सूत्रों के अनुसार, वर्तमान में NSG की VIP सुरक्षा यूनिट से यह जिम्मेदारी पूरी तरह से CRPF की VIP सुरक्षा यूनिट को सौंपने की तैयारी हो रही है।
पार्लियामेंट की सुरक्षा ड्यूटी से रिहा होने के बाद, CRPF के पार्लियामेंट ड्यूटी ग्रुप को अब VIP सुरक्षा में शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Yogi Cabinet Meeting: राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, योगी सरकार के फैसले से मिलेगा बड़ा फायदा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox