होम / Ayodhya News: राम मंदिर में पानी टपकने के मुद्दे पर समिति के अध्यक्ष का बयान, जानिए क्या कहा

Ayodhya News: राम मंदिर में पानी टपकने के मुद्दे पर समिति के अध्यक्ष का बयान, जानिए क्या कहा

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News UP(इंडिया न्यूज),Ayodhya News: खबर अयोध्या से रामनगरी अयोध्या स्थित रामलला के मंदिर में पानी टपकने चर्चा इस वक्त तेजी से वायरल हो रही है। रामलाल के मुख्य पुजारी अचार सत्येंद्र दास ने मंदिर निर्माण समिति पर आरोप लगाया था कि मंदिर का निर्माण गुणवत्ता को देखते हुए नहीं किया जा रहा है और मंदिर के गर्भ ग्रह में पानी टपक रहा है।

श्रद्धालुओं को करना पड़ रहा मुश्किलों का सामना

जिसे श्रद्धालुओं को भी भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। पानी टपकने के मामले में भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष निपेंद्र मिश्रा ने कहा कि यह जो भी बातें वायरल हो रही है कि बारिश में गर्भ ग्रह में छत टपक रही थी। यह पूरी तरह से निराधार बातें है। निपेन्द्र मिश्रा ने कहा कि मैं स्वयं स्थलीय निरीक्षण किया है। कहीं से भी ऐसी समस्या में नजर नहीं आई है। उन्होंने कहा कि जैसा कि आप सभी को विदित है की जो मंदिर का गुड मंडप है। इसका निर्माण कार्य भी चल रहा है। उसका कार्य द्वितीय तल का कार्य पूर्ण हो जाने के बाद ही संपन्न होगा।

पाइप के रास्ते अंदर आया पानी

तब तक के लिए किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए आपने देखा होगा कि एक लेयर बनाई गई है। दीपेंद्र मिश्रा ने बताया की मंदिर के प्रथम तल पर इस वक्त पाइप डालने का कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से पाइप वाले रास्ते से कुछ पानी अंदर आया है, जिसके वाटर प्रूफिंग का कर बड़ी तेजी के साथ चल रहा है।

ALSO READ: Dangerous Medicine: बेचते थे ‘मौत का सामान’ 1 इंजेक्शन और 3 दिन तक नशा

निपन मिश्रा ने क्या कहा?

निपन मिश्रा ने कहा कि हम आपको पूरी तरह से अस्वस्थ करते हैं कि मंदिर के निर्माण में कहीं से भी कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंदिर के निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। हर तरह की सावधानी बढ़ती जाएगी जो उच्च श्रेणी का कार्य होगा वह मंदिर में संपन्न कराया जाएगा। निपेंद्र मिश्रा ने कहा कि हम लोग इसकी जांच भी समय- समय पर CBRI से करवाते रहते हैं। हर महीने सीबीआरआई रुड़की के जिम्मेदारों को बुलाकर पूरे मंदिर परिसर का सघन जांच करवाया जाता है।

ALSO READ: Pandit Pradeep Mishra: ब्रज के संतों का कथावाचक प्रदीप मिश्रा को अल्टीमेटम, बोले-” 3 दिन में क्षमा मांगो वरना… “

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox